• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वेस्टर्न रेलवे ने दी सौगात, होली के लिए चार नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, जानें कैसे करें टिकट बुक

|

नई दिल्ली। होली का त्योहार सिर पर हैं और बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए भारतीय रेलवे हर संभव कोशिश कर रहा है कि लोगों का त्योहार खराब ना हो और वो ना ही लोग महामारी की चपेट में आएं, इसलिए वो होली स्पेशल ट्रेनें चला रहा है, जिससे ट्रेनों में बिल्कुल भी भीड़ ना हो। हाल ही में उत्तर प्रदेश और बिहार के यात्रियों के लिए नॉर्दन रेलवे ने 508 स्पेशल ट्रेन ट्रिप की घोषणा की थी, जिसमें सिर्फ होली के त्योहार के लिए ही 254 नई ट्रेनें चलाई जा रही हैं।

    Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर होली पर चलेंगी ये 4 Superfast Trains | वनइंडिया हिंदी
    होली के लिए चार नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान,

    होली के लिए चार नई स्पेशल ट्रेनों का ऐलान,

    तो वहीं वेस्टर्न रेलवे ने फिर से चार और नई ट्रेनों का ऐलान किया है, जिसमें बुकिंग 23 मार्च से शुरू भी हो गई है। इन ट्रेनों की डिटेल्स उसने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर भी किया है। ये सभी ट्रेनें सिर्फ होली के लिए ही चलाई गई हैं। जिनके टिकट आप IRCTC की वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि इन ट्रेनों का किराया थोड़ा सा ज्यादा है।

    भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान

    भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान

    • स्पेशल ट्रेन 09005 ब्रांदा-जयपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: 25 मार्च को बांद्रा से सुबह 11.15 मिनट पर प्रस्थान करेगी और 27 मार्च सुबह 5.35 बजे जयपुर स्टेशन पहुंचेगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09006 ब्रांदा-जयपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन:27 मार्च को 13.00 बजे जयपुर से वापस आने के लिए प्रस्थान करेगी और 28 मार्च को सुबह 6.30 बजे ब्रांद्रा वापस आएगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09143 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: बांद्रा से 25 मार्च को 21.45 बजे प्रस्थान करेगी और 26 मार्च को कोठी 13.15 मिनट पर पहुंचेगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09144 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: कोठी से 26 मार्च को 16.25 बजे प्रस्थान करेगी अगले दिन 7.35 बजे बांद्रा वापस आएगी।
    होली के लिए इंडियन रेलवे ने उठाया अहम कदम

    होली के लिए इंडियन रेलवे ने उठाया अहम कदम

    • स्पेशल ट्रेन 09143 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: सूरत से 26 मार्च को 7.40 बजे प्रस्थान करेगी और रविवार को 4.30 बजे मुजफ्परपुर पहुंचेगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09050 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: मुजफ्परपुर से 28 मार्च को 20.10 बजे प्रस्थान करेगी और 17.05 बजे सूरत वापस आएगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09067 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: उधना से 16.00 बजे 26 मार्च को प्रस्थान करेगी और मडगांव 9.30 बजे पहुंचेगी।
    • स्पेशल ट्रेन 09068 सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन: मडगांव से 27 मार्च को 12.00 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन उधना 4.25 बजे वापस पहुंचेगी।
    करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

    करना होगा कोरोना गाइडलाइन का पालन

    इन स्पेशल ट्रेनों में सफर करने के लिए हर यात्री को कोरोना गाइडलाइन का पालन सख्ती से करना होगा। रेलवे ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए विशेष एडवाइजरी भी जारी की है। यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और मास्क पहनने के निर्देश दिए गए हैं और कहा गया है कि अगर किसी को भी हल्का फीवर, जुकाम है तो उसे यात्रा नहीं करनी चाहिए।

    यह पढ़ें: यात्रियों को बड़ा तोहफा, होली के लिए 508 'स्पेशल ट्रेन ट्रिप' का ऐलान, जानें पूरी लिस्टयह पढ़ें: यात्रियों को बड़ा तोहफा, होली के लिए 508 'स्पेशल ट्रेन ट्रिप' का ऐलान, जानें पूरी लिस्ट

    English summary
    Western Railway has decided to run Holi Special trains between Bandra (T)–Jaipur & Bhagat Ki Kothi, Surat–Muzaffarpur and Udhna-Madgaon on special fare.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X