• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेना दिवस: 15 जनवरी से पहले पश्चिमी सेना कमांडर की परेड, इन चार अफसरों को मिला पदक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जनवरी: सेना दिवस से दो दिन पहले पश्चिमी सेना कमांडर की परेड की गई। इसी के साथ सेना के चार अफसरों को विशिष्ट सेवा पदक से भी सम्मानित किया गया है। दरअसल, हर साल 15 जनवरी को देश में सेना दिवस मनाया जाता है। इस बार आयोजित होने वाला यह 74वां सेना दिवस है। ऐसे में होने वाली परेड की तैयारियों से पहले पश्चिमी सेना कमांडर परेड के दौरान पैराशूट रेजिमेंट से सेना की टुकड़ी ने मार्च किया।

Indian Army

15 जनवरी को सेना दिवस परेड से पहले पश्चिमी सेना कमांडर परेड के दौरान मार्च करते हुए पैराशूट रेजिमेंट से भारतीय सेना की टुकड़ी का एक वीडियो भी न्यूज एजेंसी एएनआई ने साझा किया है, जिसमें आप देख सकते है कि जवानों ने परेड के दौरान सेना की टुकड़ियों ने 1947, 1962 और 1971 से लेकर आज तक विभिन्न समय की वर्दी पहनी हुई थी।

वायु सेना की बढ़ेगी ताकत, फरवरी में भारत को मिलेंगे 3 और राफेल लड़ाकू विमानवायु सेना की बढ़ेगी ताकत, फरवरी में भारत को मिलेंगे 3 और राफेल लड़ाकू विमान

जानकारी के मुताबिक 15 जनवरी को सेना दिवस परेड के दौरान डिजिटल लड़ाकू वर्दी का अनावरण भी किया जाएगा। वहीं मेजर जनरल विक्रांत नाइक, नीरज वार्ष्णेय, केवी जौहर और लेफ्टिनेंट कर्नल युवराज सिंह मलिक को आज पश्चिमी सेना कमांडर की परेड में विशिष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया।

Comments
English summary
Western Army Commander parade ahead of Jan 15 Army Day parade
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X