• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

14 नवंबर नहीं 26 दिसंबर को मनाया जाए बाल दिवस, PM मोदी को लिखी चिट्ठी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बीजेपी के सांसद चाहते हैं कि बाल दिवस की तारीख की बदली जाए। इसके लिए अब तक 59 सांसदों ने अपनी सहमति जताई है और पीएम मोदी ने मांग की है कि बाल दिवस को 14 नवंबर के बजाए 26 दिसंबर को मनाया जाए। पश्चिम दिल्‍ली से भाजपा के सांसद प्रवेश साहिब वर्मा ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि बाल दिवस 14 नवंबर के बजाय 26 दिसंबर को मनाया जाए। इस पत्र पर अब तक 59 सांसदों ने हस्‍ताक्षर किए हैं।

 West Delhi BJP MP wants Childrens Day to be changed from November 14 to December 26

बीजेपी सांसद चाहते हैं कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के जन्‍मदिन पर मानाया जाने वाला बाल दिवस अब 26 दिसंबर को सिखों के गुरु श्री गोबिंद सिंह जी के पुत्रों के बलिदान दिवस के तौर पर मनाया जाए। प्रवेश वर्मा ने की मांग है कि बाल दिवस गुरु गोबिंद सिंह के चार बेटों की शहादत दिवस के दिन मनाया जाए। वो चाहते हैं कि लोग उनकी शहादत को बाल दिवस के दिन याद करें।

 West Delhi BJP MP wants Childrens Day to be changed from November 14 to December 26

गौरतलब है कि देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से बेहद प्यार था। बच्चे भी उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे। यही वजह है कि उनके जन्मदिवस को बाल दिवस का रूप मनाया जाता है।

English summary
West Delhi BJP MP Parvesh Sahib Singh Verma seeking to change November 14 as children's day. He has suggested that December 26, the day of martyrdom of 'Sahabzades', the sons of Sikh Guru Gobind Singh be observed as Children's Day.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X