• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल: दिख रहे थे कोरोना के लक्षण, पीपीई पहन मरीज को बाइक से अस्पताल लेकर पहुंचे टीएमसी नेता

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता कोरोना के लक्षण आने पर एक मरीज को बाइक पर बैठकर अस्पताल लेकर पहुंचे। मरीज की सेहत लगातार खराब हो रही थी और कोरोना के लक्षण दिख रहे थे, ऐसे में कोई उसको अस्पताल ले जाने को तैयार नहीं था। वहीं एंबुलेंस भी नहीं आ रही थी। ऐसे में पीपीई किट पहन सत्यकाम पटनायक ने बाइक से मरीज को अस्पताल पहुंचा दिया। सत्यकाम की इस काम के लिए काफी तारीफ हो रही है।

west bengal Wearing PPE Tmc Leader Takes Man With Covid Symptoms To Hospital by bike

ये मामला पश्चिम बंगाल के झारग्राम जिले का है। यहां के गोपीबल्लवपुर के रहने वाले 43 साल के अमल बारिक कुछ समय पहले झारखंड से लौटे थे। अमल झारखंड में मजदूरी करते थे। बीते कुछ दिनों से अमल का बुखार आ रहा था और कई ऐसे लक्षण दिख रहे थे जो कोरोना के मरीज में दिखते हैं। ऐसे में स्थानीय डॉक्टर भी दूर से ही उन्हें दवा देकर चले जा रहे थे।

टीएमसी युवा मोर्चा के अध्यक्ष सत्यकाम पटनायक को जब पता चला है कि कुछ दिनों पहले गांव लौटे एक मजदूद को बुखार आ रहा है और कोरोना के भी लक्षण हैं तो वो उससे मिलने पहुंचे। परिवार ने बताया कि उन्हें ऐंबुलेंस नहीं मिल रही है और ना ही कोई रिक्शावाला मरीज को अस्पताल ले जाने को तैयार है क्योंकि सब कोरोना से डर रहे हैं। ऐसे में सत्यकाम ने जाकर पहले तो अपने लिए पीपीई किट पीपीई किट खरीदी फिर बाइक लेकर मरीज के घर पहुंचे। उन्होंने मरीज को अपनी बाइक पर बैठाया और उसे गांव से लगभग तीन किलोमीटर दूर बने कोविड केयर सेंटर ले गए।

सड़क पर पीपीई पहन बाईक चलाते सत्यकाम और उनके पीछे बैठे मरीज का वीडियो भी सामने आया है। जिसके बाद तृणमूल के नेता की काफी तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी प्रशंसा में लिख रहे हैं।

ये भी पढ़िए-साउथ कोरियन कंपनी ने मैनकाइंड फार्मा के साथ मिलकर तैयार की कोरोना की दवा, भारत में ट्रायल को मंजूरी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
west bengal Wearing PPE Tmc Leader Takes Man With Covid Symptoms To Hospital by bike
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X