• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

West Bengal:सुवेंदु के चलते उनके पिता पर गिरी एक और गाज, TMC ने शिशिर अधिकारी को इस पद से भी हटाया

|

West Bengal assembly elections 2021:पश्चिम बंगाल में टीएमसी के कद्दावर नेता रहे सुवेंदु अधिकारी के पार्टी छोड़ने के करीब एक महीने बाद सत्ताधारी पार्टी ने उनके सांसद पिता पर दो-दो गाज गिराई है। तृणमूल कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने लोकसभा सांसद शिशिर अधिकारी से बुधवार को पूर्वी मिदनापुर जिलाध्यक्ष पद से भी हटा दिया है। गौरतलब है कि ममता बनर्जी सरकार में कद्दावर मंत्री रहे सुवेंदु अधिकारी ने मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी भी छोड़ दी थी और भाजपा का कमल थाम लिया था। तभी से तय लग रहा था कि आखिरकार उनके पिता और भाई पर भी निश्चित कार्रवाई होगी।

West Bengal:TMC removes MP Sisir Adhikari, father of Suvendu Adhikari, as District President

पूर्वी मिदनापुर में शिशिर अधिकारी को टीएमसी जिलाध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद उनकी जगह पार्टी ने उनके परिवार के कट्टर आलोचक और टीएमसी सरकार में वरिष्ठ मंत्री सौमेन महापात्रा को यह पद दे दिया है। उन्हें पहले इससे कम महत्त्व का पद यानि पार्टी की जिला इकाई की कोर कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था। बता दें कि पार्टी के जिलाध्यक्ष से हटाने से पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने सांसद शिशिर अधिकारी को दीघा-शंकरपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी (DSDA) के चेयरमैन पद से भी हटा दिया था।

वहीं टीएमसी के विधायक अखिल गिरी को अब शिशिर अधिकारी की जगह दीघा-शंकरपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी का चीफ बनाया गया है। इस अथॉरिटी के पास समंदर के किनारे के शहर पूर्वी मिदनापुर के विकास की जिम्मेदारी है। बता दें कि गिरी भी अधिकारी परिवार के कट्टर आलोचक माने जाते हैं।

गौरतलब है कि अधिकारी परिवार राजनीतिक रसूख वाला परिवार है और यह हमेशा एक ही धारा की राजनीति करते रहे हैं। खुद सुवेंदु अधिकारी ने भी इशारा किया था कि देर-सबेर उनके पिता और भाई भी टीएमसी बाहर हो जाएंगे। वैसे शिशिर अधिकारी अभी तकनीकी तौर पर टीएमसी के सांसद हैं। इसलिए उनका भाजपा में शामिल होना इतना आसान नहीं होगा। ऐसे में देखने वाली बात है कि अगर वह ममता सरकार के खिलाफ सार्वजनिक तौर पर मोर्चा खोलते हैं तो टीएमसी क्या रुख अपनाती है।

इसे भी पढ़ें- West Bengal:क्या ममता बनर्जी ने मान ली BJP से हार, TMC ने कांग्रेस-लेफ्ट से लगाई समर्थन की गुहार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal:TMC removes MP Sisir Adhikari, father of Suvendu Adhikari, as District President
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X