• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल मंथन:सुवेंदु अधिकारी ने दिल्ली में अमित शाह, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से की मुलाकात

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 1 जुलाई। विधानसभा का अगला सत्र 2 जुलाई से शुरू हो रहा है इससे एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायक और पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मीटिंग के दौरान उन्‍होंने बंगाल राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा, केंद्रीय योजनाओं के कार्यान्वयन और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस से मुकाबला करने की पार्टी की योजना के मुद्दों पर चर्चा की।

mamtasuvendu

बंगाल में सुवेंदु के एलओपी बनने के एक महीने से भी कम समय में दोनों दूसरी बार मिले है। पिछली बार दोनों की मुलाकार 8 जून को दिल्ली में हुई थी। दोनों की बीच करीब 30 मिनट की ये बैठक दिल्‍ली में शाह के 6ए कृष्णा मेनन मार्ग स्थित आवास पर हुई। खबरों के अनुसार बंगाल भाजपा नेता ने तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी और सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से भी मुलाकात की। हालांकि उनसे किस संबंध में बात हुई इस खुलासा अभी नहीं हुआ है।

चुनाव से ही टीएमसी और भाजपा के बीच चल रही लड़ाई

बता दें भाजपा और ममता बनर्जी की टीएमसी में बंगाल चुनाव से आमने-सामने हैं, जिसमें टीएमसी ने बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। हालांकि, मुख्यमंत्री और तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से अपने पूर्व पार्टी सहयोगी और सुवेंदु अधिकारी से हार गईं थीं। राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा को लेकर दोनों दलों में तीखी नोकझोंक हुई, सीएम और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच तीखे रिश्ते, जो बंगाल में केंद्र के प्रतिनिधि हैं, मुख्य सचिव को स्थानांतरित करने के लिए केंद्र सरकार के अचानक आदेश पर विवाद समेत अन्‍य मामलों पर लगातार टकराव हो रहा है।

टीएमसी प्रवक्‍ता बोले- सॉलिसिटर जनरल द्वारा मनोरंजन किया जा रहा है

टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने सुवेंदु की तुषार मेहता के साथ बैठक की घोर निंदा की और कहा कैसे नारद कांड में कथित रूप से शामिल भाजपा नेता जैसे व्यक्ति का मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो का प्रतिनिधित्व कर रहे सॉलिसिटर जनरल द्वारा मनोरंजन किया जा रहा है। "वह नारद मामले में सीबीआई के वकील हैं और वह सुवेंदु अधिकारी से मिल रहे हैं, जिनका नाम नारद मामले में प्राथमिकी में है। क्या हो रहा है? उन्हें (सुवेंदु अधिकारी) तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

TMC सांसद ने राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ पर कोलकाता फर्जी टीकाकरण की साजिश रचने का लगाया आरोपTMC सांसद ने राज्‍यपाल जगदीप धनखड़ पर कोलकाता फर्जी टीकाकरण की साजिश रचने का लगाया आरोप

जानें क्‍या है नारद कांड

बता दें नारद न्यूज पोर्टल के संस्थापक मैथ्यू सैमुअल ने दो साल से अधिक समय तक एक स्टिंग ऑपरेशन किया था। 2016 के विधानसभा चुनावों से पहले, उन्होंने कथित तौर पर टीएमसी के 13 मंत्रियों और नेताओं को एहसान के बदले रिश्वत लेते हुए वीडियो जारी किया। वहीं पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अमित शाह और अन्य के साथ सुवेंदु की बैठकों के पीछे के कारणों से अनजान हैं।

https://www.filmibeat.com/photos/sofia-ansari-71951.html?src=hi-oiSofia Ansari की इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर लगाई आग! देखें Hot Pics

English summary
West Bengal Manthan: Suvendu Adhikari meets Amit Shah, Solicitor General Tushar Mehta in Delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X