• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

West Bengal:CBI की टीम से पहले CM ममता बनर्जी भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंचीं

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज अपने भतीजे और टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी के कोलकाता स्थित निवास पर पहुंच गईं। बुआ अपने भतीजे के घर ऐसे समय में पहुंचीं, जब सीबीआई की टीम भी उनकी बहू रुजिरा नरूला से पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर धमकने वाली थी। गौरतलब है कि सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा नरूला से सीबीआई कोयला स्मगलिंग के मामले में पूछताछ करने वाली है। ऐसे में उनके आवास पर राज्य की मुख्यमंत्री का सीबीआई की टीम से ठीक पहले पहुंचना बहुत बड़ी सियासी घटना मानी जा रही है। अभी तक यह साफ नहीं है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री होने के बावजूद ममता ने ऐसा करके क्या संदेश देने की कोशिश की है। खुद रुजिरा ने आज सुबह 11 बजे से 3 बजे तक सीबीआई को पूछताछ करने का वक्त दिया हुआ है।

 West Bengal:CM Mamta Banerjee arrives at Abhishek Banerjees house, CBI is going to interrogate her daughter-in-law in coal smuggling
    Coal Scam Case: Mamata Banerjee भतीजे Abhishek Banerjee के घर पहुंचीं | CBI | वनइंडिया हिंदी

    सीबीआई टीम पहुंचने से पहले निकलीं सीएम

    इस बीच सीबीआई के ऐक्शन से राज्य में सियासी सरगर्मियां बढ़ने के पूरे आसार हैं। सीबीआई की टीम टीएमसी के हाई प्रोफाइल सांसद से कोल स्मगलिंग के मामले में पूछताछ करने गई है। हालांकि मुख्यमंत्री अपने भतीजे के घर में थोड़ी देर ठहरने के बाद सीबीआई की टीम के पहुंचने से ठीक पहले निकल गईं। फिलहाल सीबीआई टीएमसी सांसद से सिर्फ गवाह के तौर पर पूछताछ करने गई है। मुख्यमंत्री की बहू को सीबीआई ने पिछले रविवार को ही पूछताछ का नोटिस दिया था, जिसके जवाब में नरूला ने केंद्रीय जांच एजेंसी को मंगलवार को अपने आवास पर पूछताछ के लिए आने को कहा था।

     West Bengal:CM Mamta Banerjee arrives at Abhishek Banerjees house, CBI is going to interrogate her daughter-in-law in coal smuggling

    क्या है कोयला तस्करी मामला ?

    गौरतलब है कि अभिषेक की पत्नी से पूछताछ से पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो उनकी साली से सोमवार को ही करीब तीन घंटे इसी मामले में पूछताछ कर चुकी है। सीबीआई ईस्टर्न कोर्डफील्ड लिमिटेड (ईसीएल) के लीजहोल्ड इलाके में कोयले की स्मगलिंग और उसकी बंदरबांट की तहकीकात कर रही है। इस मामले में उसने पिछले साल 27 नवंबर को ही कंपनी, सीआईएसएफ और रेलवे के कुछ नामजद और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। जानकारी के मुताबिक इस केस की तहकीकात के दौरान रुजिरा नरूला का नाम सामने आया था।

    इसे भी पढ़ें- Bengal Election: ममता के गढ़ में मोदी की हुंकार, कहा- TMC के टोलाबाजों ने गरीब के हक को मारा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal:CM Mamata Banerjee arrives at nephew Abhishek Banerjee's house before CBI
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X