• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव से पहले ममता बनर्जी ने खेला बड़ा दाव, सनातनी ब्राह्म्‍णों को देंगी 1000 रुपए मासिक भत्ता

|

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कुछ महीने रह गए हैं। ऐसे में मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने एक राजनीतिक कार्ड खेला है। ममता बनर्जी के इस चाल से दलित और सनातनी ब्राह्मण उनके पाले में आ सकते हैं। सोमवार को ममता बनर्जी से सनातनी ब्राह्मणों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए करीब 8000 सनातनी ब्राह्म्‍ण पुजारियों को 1000 रुपए मासिक भत्ता देने का ऐलान किया है। साथ ही सरकार उन्‍हें मुफ्त में आवास भी उपलब्‍ध कराएगी।

mamata

सोमवार को इस संबंध में घोषणा करते हुए सीएम ममता बनर्जी ने कहा, 'हमने पहले सनातन ब्राह्मण संप्रदाय को कोलाघाट में एक अकादमी स्थापित करने के लिए भूमि प्रदान की थी। इस संप्रदाय के कई पुजारी आर्थिक रूप से कमजोर हैं। हमने उन्हें प्रतिमाह 1,000 रुपये का भत्ता प्रदान करने और राज्य सरकार की आवासीय योजना के तहत मुफ्त आवास प्रदान करके उनकी मदद करने का फैसला किया है।'

सोमवार को ही ममता बनर्जी ने राज्य में हिंदी भाषी वोटरों को अपने साथ जोड़ने के लिए तृणमूल कांग्रेस की हिंदी सेल का गठन किया था। इस सेल का चेयरमैन पूर्व केंद्रीय मंत्री दिनेश त्रिवेदी को बनाया गया है। वहीं अध्यक्ष रूप में इसमें पत्रकार विवेक गुप्ता को जोड़ा गया है।

दिल्‍ली दंगे की चार्जशीट में आया येचुरी, योगेंद्र यादव सहित कई जानीमानी हस्‍तियों का नाम, बनाया गया साजिश रचने का आरोपी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal government to pay monthly allowance of Rs 1,000 and provide free housing to around 8,000 Sanatan Brahmin priests: CM Mamata Banerjee.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X