• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता बनर्जी पर पश्चिम बंगाल के राज्यपाल का तीखा हमला, बोले- किसानों के मुद्दे पर मगरमच्छ के आंसू बहा रही हैं मुख्यमंत्री

|

नई दिल्ली। कृषि बिल के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की धमकी दी है। उन्होंने कहा कि वह इन विधेयकों के खिलाफ सड़क पर प्रदर्सन करेंगी। लेकिन पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर ने ममता बनर्जी पर इसको लेकर तीखा हमला किया है। राज्यपाल ने किसानों के मुद्दे पर ममता बनर्जी पर मगरमच्छ के आंसू बहाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में केंद्र सरकार द्वारा दी गई राहत को ममता सरकार ने लोगों तक नहीं पहुंचाया।

mamata

ममता बनर्जी के नाम पर एक पत्र आज सुबह राज्यपाल ने ट्वीट किया है, जिसमे राज्यपाल ने टीएमसी सरकार रपर आरोप लगाया है कि ममता सरकार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के प्रति निष्क्रियता दिखाई है। राज्यपाल ने कहा कि मैं ममता बनर्जी से अपील करता हूं कि किसानों के लिए मगरमच्छ के आंसू बहाने से काम नहीं चलेगा। जिस तरह से मुख्यमंत्री टकराव की अवस्था में रहती हैं, उससे किसानों की मुश्किल काफी बढ़ी है। राज्यपाल ने आरोप लगाया है कि ममता बनर्जी ने पीएम किसान सम्मान निधि के 8400 करोड़ रुपए के लाभ को ठुकरा दिया जोकि पश्चिम बंगाल के 70 लाख किसानों को मिलना चाहिए था।

राज्यपाल ने कहा कि अभी तक हर किसान के खाते में 12000 रुपए आ चुके होते। अन्य राज्यों में किसानों को इस योजना से काफी लाभ मिला है। लेकिन ममता बनर्जी की निष्क्रियता की वजह से किसानों को यह लाभ नहीं मिल सका। बता दें कि राज्यपाल ने ऐसे समय पर ममता बनर्जी पर यह तीखा हमला बोला है जब भाजपा की केंद्र सरकार संसद में किसानों व अन्य सुधार से संबंधित विधेयकों को जल्द से जल्द पास कराने की कोशिश कर रही है। रविवार को किसानों से जुड़े तीनों ही बिल को पास कर दिया गया, लेकिन टीएमसी सांसद ने इसे ब्लैक संडे करार दिया था।

इसे भी पढ़ें- याद सता रही थी तो इरफान खान की कब्र पर पहुंचे उनके दोस्त, कहा- वो अकेला आराम कर रहा था, खामोशी थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal governor says Mamata Banerjee shedding crocodile tears for farmers.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X