• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल सरकार ने फिर किया लॉकडाउन की तारीखों में बदलाव, जानिए किन दिनों में रहेगा बंद

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉकडाउन की तारीखों में फिर से बदलाव किया है। पश्चिम बंगाल में अब बुधवार 5 अगस्त, शनिवार 8 अगस्त, गुरुवार 20 अगस्त, शुक्रवार 21 अगस्त, गुरुवार 27 अगस्त, शुक्रवार 28 अगस्त और सोमवार 31 अगस्त को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। पश्चिम बंगाल की सरकार ने हफ्ते में दो दिन लॉकडाउन का ऐलान किया है लेकिन ये दिन हर हफ्ते एक जैसे नहीं होंगे, इसकी तारीखें राज्य सरकार तय कर रही है। हालांकि इन तारीखों को बार-बार बदला जा रहा है।

West Bengal lockdown dates in august, पश्चिम बंगाल में अगस्त में इन तारीखों को लॉकडाउन, West Bengal, mamata banerjee, lockdown, coronavirus, पश्चिम बंगाल, लॉकडाउन, कोरोना वायरस

इससे पहले पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने अगस्त महीने में राज्य में 9 अगल-अलग दिनों में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की थी। अब सात दिन का लॉकडाउन इस महीने में किया जाएगा। पश्चिम बंगाल में बीते कुछ दिनों में कोरोना वायरस के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 75 हजार को पारकर गए हैं। वहीं अब तक 1670 लोगों की मौत इस वायरस से हो चुकी है।

कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सोमवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते 24 घंटों में 52,972 नए केस सामने आए हैं और 771 मरीजों की मौत हुई है। जिसके बाद कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 18,03,696 हो गई है। अभी तक देश में कुल 38,135 लोगों की जान ये वायरस ले चुका है। इस समय देश में कोरोना के 5,79,357 सक्रिय मामले हैं और 1,186,203 मरीज अब तक ठीक हो गए हैं। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) का कहना है कि देश में कोविड-19 की जांच के लिए दो करोड़ से ज्यादा सैंपल का टेस्ट किया गया है। 2 अगस्त तक 2,02,02,858 सैंपल टेस्ट किए गए। इनमें से 3,81,027 सैंपल का टेस्ट रविवार को किया गया है।

ये भी पढ़ें- देश में बीते 24 घंटों में कोरोना वायरस के 52,972 नए केस, कुल मामले 18 लाख के पार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal government changes the lockdown dates in august again Statewide complete lockdown shall now be observed on the following days
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X