• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में इस दिन खुलेंगे चिड़ियाघर और एम्यूजमेंट पार्क, सरकार ने जारी की गाइडलाइंस

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की है कि राज्य में स्थित सभी चिड़ियाघर 2 अक्टूबर से खोले जा सकेंगे। इसके साथ ही 23 सितंबर से सभी एम्यूजमेंट या मनोरंजन पार्कों को भी आम लोगों के लिए खोला जा सकेगा। इसे लेकर सरकार ने ताजा अधिसूचना जारी की है। जिसमें कहा गया है कि यहां आने के लिए लोगों को इसकी ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। आपको बता दें कोरोना वायरस महामारी के कारण पश्चिम बंगाल के वन विभाग के तहत आने वाले सभी सार्वजनिक स्थान 17 मार्च, 2020 से बंद थे।

west bengal, when amusement parks will open in west bengal, when zoo will open in west bengal, west bengal government, mamata banejee, coronavirus, lockdown, zoo in west bengal, amusement parks in west bengal, पश्चिम बंगाल, कोरोना वायरस, लॉकडाउन, पश्चिम बंगाल सरकार, पश्चिम बंगाल में कब खुलेंगे चिड़ियाघर, पश्चिम बंगाल सरकार में कब खुलेंगे एम्यूजमेंट पार्क

लॉकडाउन के कारण ना केवल अर्थव्यवस्था प्रभावित हो रही है बल्कि कई लोगों को रोजी रोटी तक की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। अब धीरे-धीरे सभी आर्थिक गतिविधियों को शुरू किया जा रहा है। हालांकि कोरोना वायरस का खतरा अब भी कम नहीं हुआ है, इसलिए इस तरह के सार्वजनिक स्थानों पर आने के लिए लोगों को कुछ जरूरी नियमों का पालन करना भी अनिवार्य होगा। इन नियमों के अनुसार, सभी एंट्री टिकिट और बुकिंग का काम ऑनलाइन होगा। 10 साल से कम और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को प्रतिबंधात्मक नियमों के अनुसार यात्रा करने की सलाह दी गई है।

सभी लोगों का मास्क पहनना और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं कोई वाहन या नाव चलाने वालों को लोगों के लिए सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी होगी। कहीं पर भी हाथी की सवारी नहीं कराई जाएगी। इसके अलावा पार्क आदि के अधिकारी कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए जरूरत के हिसाब से प्रतिबंधों को बढ़ा भी सकते हैं। सभी प्रवेश द्वारों पर लोगों के तापमान की जांच होगी, जिनका तापमान अधिक होगा वो प्रवेश नहीं कर सकेंगे। एक बार पैसे जमा करने पर रिफंड नहीं दिया जाएगा। आगंतुकों के लिए जो वाहन यहां होंगे, उन्हें समय समय पर सैनिटाइज करना जरूरी होगा।

पश्चिम बंगाल के मूर्तिकार ने बनाया सुशांत सिंह राजपूत का वैक्स स्टैच्यू , परिवार के लिए बोली ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
west bengal government announced to open zoo and amusement parks gardens in state
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X