• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

West Bengal Elections: क्‍या नंदीग्राम में सुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच होगी सीधी टक्कर?

|

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में नंदीग्राम में मित्र बने सुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है। ये बात गुरुवार को बंगाल में उम्मीदवारों पर भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में सामने आई।

bjptmc

बता दें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी हैं। वहीं भाजपा ने भी ममता बनर्जी को नंदीग्राम विधानसभा सीट से कड़ी टक्‍कर देने के लिए अपना मजबूत उम्‍मीदवार खड़ा करना चाहती है। इंडिया टुडे टीवी को दिए साक्षात्‍कार में बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि नंदीग्राम में ममता बनर्जी और सुभेंदु अधिकारी के बीच सीधी टक्कर होने की संभावना है। उनका ये बयान बंगाल चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की कोर कमेटी की बैठक के बाद आया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा की बैठक में, टीएमसी ने बागी नेता शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी नेतृत्व से कहा कि वह नंदीग्राम से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इस बीच, टीएमसी के सूत्रों ने इंडिया टुडे टीवी को बताया है कि ममता बनर्जी भी नंदीग्राम से अकेले चुनाव लड़ना चाहती हैं।

इसलिए ममता दीदी के खिलाफ शुभेंदु को चुनावी मैदान में उतारेगी भाजपा

सूत्रों के अनुसार पहले ममता बनर्जी दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ने की इच्छुक नहीं थीं। टीएमसी के अपनी परंपरागत सीट बभनीपुर से एक और उम्मीदवार उतारने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने कहा कि टीएमसी अभिनेता सोहम चक्रवर्ती या राज्य मंत्री सोवानंद चटर्जी को बभनीपुर से चुन सकती है। सुवेन्दु आदिकारी ममता बनर्जी के सबसे भरोसेमंद सहयोगी और बंगाल में नंदीग्राम आंदोलन का चेहरा थे जिन्होंने 10 साल पहले राज्य में टीएमसी को सत्ता में पहुंचाया था। उन्होंने दिसंबर 2020 में बीजेपी का दामन थामा था। उनके टीमएमसी छोड़ने के बाद कई नेता टीएमसी छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए।अब, सभी संभावना में, नंदीग्राम - अखाड़ा जहां ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी 10 साल पहले एक साथ लड़े थे - दोनों के बीच एक चुनावी युद्ध का मैदान बन जाएगा। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में होने हैं। मतगणना 2 मई को होगी।

ममता से गडकरी ने किया सवाल श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था, फिर हम बाहरी कैसे?ममता से गडकरी ने किया सवाल श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्म पश्चिम बंगाल में हुआ था, फिर हम बाहरी कैसे?

https://www.filmibeat.com/photos/heena-panchal-67992.html?src=hi-oiहिना पांचाल इन तस्वीरों की वजह से काफी चर्चा में हैं

English summary
West Bengal Elections:direct fight between Subhendu Adhikari and Mamta Banerjee in Nandigram?
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X