• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल चुनाव: येचुरी का दावा- सरकार बनाने के लिए NDA में शामिल हो सकती है TMC

|

कोलकाता: पांच राज्यों के चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद अब पॉलिटिकल पार्टी के नेता भी सक्रिय हो गए हैं। पश्चिम बंगाल के अलावा असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई है, लेकिन सियासी तापमान सबसे ज्यादा बंगाल का बढ़ा हुआ है। बीजेपी ने दिग्गज नेताओं के अलावा और भी पार्टियों के नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे है और एक दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं। अब सीपीआई (एम) महासचिव सीताराम येचुरी ने रविवार को कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए ममता सरकार से लेकर मोदी और अमित शाह पर जमकर हमला बोला।

Sitaram Yechury

माकपा नेता सीताराम येचुरी ने रविवार को कहा कि आरएसएस-बीजेपी के सांप्रदायिक प्रोपेगेंडा को रोकने के लिए तृणमूल कांग्रेस को सबसे पहले हार का सामना करना पड़ सकता है। वहीं उन्होंने दावा किया कि अगर त्रिशंकु विधानसभा के नतीजे सामने आते है तो पश्चिम बंगाल में सरकार बनाने के लिए टीएमसी एनडीए के साथ फिर से जुड़ सकती है। टीएमसी और बीजेपी के बीच चल रहे राजनीतिक झगड़े को 'मॉक फाइट' करार देते हुए येचुरी ने आरोप लगाया कि चुनाव के वक्त बीजेपी पीएम केयर के फंड का इस्तेमाल कर रही है, जो कोरोना महामारी से लड़ने के लिए तैयार किया था।

एबीपी ओपिनियन पोल: पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी लगाएंगी जीत की हैट्रिक

येचुरी ने कहा कि भाजपा ऐसे कानून लाई है कि इलेक्टोरल बॉन्ड के नाम पर वे लाखों करोड़ों रुपये इकट्ठा कर रहे हैं। यह पैसा कौन दे रहा है इसका कोई हिसाब नहीं है। उन्होंने कोरोना के नाम पर एक निजी फंड खोल रखा है वहां भी पैसे इकट्ठे किए जा रहे हैं। वे भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाते हैं और मोदी जी ने अपने नाम से गुजरात में एक क्रिकेट स्टेडियम बना लिया है। वे वंशवाद के खिलाफ बोलते हैं और अमित शाह का बेटा जय शाह वहां के क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं। ये लोग भ्रष्टाचार में डूबे हुए हैं।

पश्चिम बंगाल: उत्तर 24 परगना में BJP कार्यकर्ता की मां के ऊपर हमला, TMC कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

येचुरी ने कोलकाता में ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि वामपंथी और धर्मनिरपेक्ष ताकतों का यह महागठबंधन राज्य में भ्रष्ट टीएमसी सरकार और भाजपा को हराने के लिए बेहतर बंगाल के लिए संघर्ष करेगा। माकपा नेता ने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार युवाओं के साथ वही कर रही है, जो नरेंद्र मोदी सरकार किसानों के खिलाफ कर रही है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के चुनाव आठ चरणों में होंगे। पहले चरण का मतदान 27 मार्च होगा, वहीं अंतिम यानी 8वें चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। 2 मई को वोटों की गिनती होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
West Bengal election cpim leader sitaram yechury on bjp tmc rally in kolkata
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X