• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ममता बनर्जी की पीएम मोदी को चिट्ठी, पेट्रोल-डीजल पर टैक्स घटाने की मांग

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 5 जुलाई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मंहगाई के मुद्दे पर उनका ध्यान दिलाया है। ममता बनर्जी ने अपनी चिट्ठी में पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार की ओर से लगाए जा रहे टैक्स को कम करने का अनुरोध किया गया है। साथ ही कहा है कि देश में महंगाई बीते कुछ महीनों में महंगाई जिस तेजी से बढ़ी है, वो चिंताजनक है। ऐसे में सरकार इस ओर गंभीरता से ध्यान दे और लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कदम उठाए।

West Bengal

अपनी चिट्ठी में ममता बनर्जी ने पीएम को कहा है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों ने तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मई और जून में पेट्रोल डीजल के दाम तकरीबन हर दूसरे दिन बढ़े हैं। वहीं महंगाई दर के जो आंकड़े सामने आए हैं, वो भी बहुत अच्छे नहीं हैं। रोजमर्रा की चीजों की महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। ऐसे केंद्र सरकार इसको लेकर कदम उठाए। ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल डीजल पर वसूले जाने वाले टैक्स को लेकर भी सवाल किया है और कहा है कि इसे घटा दिया जाए तो लोगों को काफी राहत मिल सकती है।

    Petrol-Diesel Price Hike: 14 States में 100 के पार Petrol,ममता की PM Modi को चिट्ठी |वनइंडिया हिंदी

    पेट्रोल डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे

    देश में मार्च अप्रैल में तेल के दाम काफी हद तक स्थिर रहे थे। 2 मई को पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे आने के बाद पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ना शुरू हुए हैं तो बढ़ते ही जा रहा है। पेट्रोल देश के ज्यादातर शहरों में 100 रुपए लीटर से ज्यादा हो गया है। वहीं डीजल भी 100 के आंकड़े पर है। वहीं महंगाई भी देश में नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। थोक और खुदरा महंगाई दर के जो आंकड़े बीते दो महीनों के रहे हैं, वो बताते हैं कि रसोई का बजट बिगड़ चुका है तो रोज के इस्तेमाल की दूसरी चीजें भी महंगी हो गई हैं।

    Fuel Rates: फिर बढ़े तेल के दाम, श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 111 रु के पार, दिल्ली में भी दाम शतक के करीबFuel Rates: फिर बढ़े तेल के दाम, श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत 111 रु के पार, दिल्ली में भी दाम शतक के करीब

    English summary
    West Bengal CM Mamata Banerjee writes to PM Narendra Modi to reduce taxe on petrol and diesel
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X