• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी से मिलीं ममता बनर्जी, बोलीं- इस मुलाकात के अच्छे नतीजे सामने आएंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी बुधवार शाम को सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली के दस जनपथ स्थित उनके आवास पहुंचीं। जहां दोनों नेताओं के बीच बैठक हुई। बैठक के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि सोनिया गांधी उनको चाय पर आमंत्रित किया था, जिसके बाद वो पहुंची थीं। राहुल गांधी भी इस दौरान मौजूद थे। बैठक के दौरान राजनीतिक स्थिति, पेगासस मामला, कोरोना संक्रमण के अलावा विपक्ष की एकता पर भी चर्चा हुई। ममता बनर्जी ने कहा कि यह बहुत अच्छी मुलाकात थी। मुझे उम्मीद है कि भविष्य में इसके सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।

    Sonia Gandhi से मिलीं Mamata Banerjee, बोलीं - BJP को हराने के लिए सबका एक होना जरूरी|वनइंडिया हिंदी
    West Bengal CM Mamata Banerjee meet Congress interim president Sonia Gandhi in delhi

    ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि यह जरूरी है कि बीजेपी को हराने के लिए सब साथ आएं। अकेले मैं कुछ नहीं हूं, सबको साथ काम करना होगा। मैं नेता नहीं कैडर हूं। ममता बनर्जी बीते तीन दिन से दिल्ली में हैं और लगातार दूसरे दलों के नेताओं के साथ बैठकें कर रही हैं। इसी कड़ी में आज उनकी और सोनिया गांधी की मुलाकात हुई है। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद विपक्ष के एक साथ आने को लेकर कई तरह की अटकलें शुरू हो गई हैं। कई कांग्रेसी नेताओं ने ममता बनर्जी से अच्छे रिश्ते होने की बात कही है, जिससे दोनों दलों के करीब आने को लेकर बातें हो रही हैं।

    पश्चिम बंगाल में इस साल अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ममता बनर्जी पहली बार दिल्ली के दौरे पर हैं। मंगलवार को ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। हालांकि इसके अलावा वो ज्यादातर विपक्ष के नेताओं से ही मिल रही हैं। मंगलवार को उन्होंने कांग्रेस नेता आनंद शर्मा और कमलनाथ से मुलाकात की थी। बुधवार को सोनिया गांधी के बाद वो एनसीपी प्रमुख शरद पवार और आप प्रमुख, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मिलेंगी। कांग्रेस नेताओं के अलावा ममता बनर्जी टीआरएस, राजद, समाजवादी पार्टी और शिवसेना के नेताओं से भी मिल सकती हैं।

    माना जा रहा है कि कांग्रेस और दूसरे मुख्य दलों के साथ ममता बनर्जी की बैठकों के पीछे मकसद 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करना है। कुछ समय पहले भी उन्होंने विपक्ष के नेताओं को पत्र लिखकर एक साथ आने के लिए कहा था। अब वो खुद एक-एक कर विपक्ष के नेताओं के साथ मुलाकातें कर रही हैं।

    पेगासस मामले पर एकजुट हुआ विपक्ष, 14 दलों ने एक साथ आकर कहा- हम इस मामले पर पीछे हटने वाले नहींपेगासस मामले पर एकजुट हुआ विपक्ष, 14 दलों ने एक साथ आकर कहा- हम इस मामले पर पीछे हटने वाले नहीं

    English summary
    Mamata Banerjee meet Congress interim president Sonia Gandhi in delhi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X