• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चुनाव से पहले ममता बनर्जी का ऐलान- बंगाल में लोगों को फ्री में मिलेगी कोरोना वैक्सीन

|

Bengal Assembly Election: देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ के पार पहुंच गई है। हालांकि नए साल पर एक राहत भरी खबर भी सामने आई, जहां ड्रग कंट्रोरल जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक की वैक्सीन को आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही देशभर में टीकाकरण अभियान शुरू हो जाएगा। इस बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने वैक्सीन को लेकर एक नया ऐलान किया है।

    Corona Vaccine : Mamata Bnerjee का बड़ा ऐलान,West Bengal में फ्री मिलेगी वैक्सीन | वनइंडिया हिंदी

    mamta

    ममता बनर्जी ने बाकायदा कोरोना वैक्सीन को लेकर एक पत्र जारी किया है। जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि बंगाल में टीकाकरण की व्यवस्था कर ली गई है। ये वैक्सीन (Corona Vaccine) राज्य के सभी लोगों को बिना किसी लागत के यानी फ्री में उपलब्ध करवाई जाएगी। इस साल बंगाल में विधानसभा के चुनाव भी हैं। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि ये ऐलान टीएमसी (Trinamool Congress) के लिए फायदेमंद होगा।

    बिहार में बीजेपी ने किया था ऐसा ही ऐलान

    पिछले साल बिहार में विधानसभा के चुनाव हुए। उस दौरान बीजेपी ने भी अपने घोषणा पत्र में वादा किया था कि राज्य के सभी लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन फ्री में मिलेगी। इस ऐलान का असर चुनावी नतीजों में दिखा, जहां बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई। अब देखने वाली बात ये है कि बंगाल चुनाव में 'फ्री वैक्सीन' ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को कितना फायदा पहुंचाती है।

    Pfizer वैक्‍सीन का साइड इफेक्‍ट, टीका लगवाने के 3 हफ्ते बाद ब्रिटेन की नर्स को हुआ कोरोना

    बंगाल में कितने केस?

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1.04 करोड़ हो गई है, जिसमें से 1.51 लाख लोगों की मौत हुई है, जबकि 1 करोड़ 75 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। ऐसे में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 2.20 लाख के करीब ही बची है। बंगाल भी कोरोना महामारी से बुरी तरह प्रभावित है, जहां अब तक 5,59,886 मरीज सामने आए हैं। जिसमें से 9922 की मौत हुई है, जबकि 5.51 ठीक हो चुके हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal CM Mamata Banerjee- COVID 19 vaccine free for all people
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X