• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में एक अक्टूबर से खुलेंगे सिनेमा हॉल, सीएम ममता बनर्जी ने दी इजाजत

|

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में सिनेमा हॉल एक अक्टूबर से खुल जाएंगे। सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को इसको लेकर जानकारी दी है। ममता बनर्जी ने ट्वीट कर कहा, राज्य में जन जीवन को सामान्य करने की ओर कदम उठाते हुए जात्रा, नाटक, ओपन एयर थिएट, सिनेमा हॉल संगीत, डांस और जादू दिखाने के शो को एक अक्टूबर से शुरू करने की इजाजत दी जा रही है। करीब साढ़े सात महीने के बाद पश्चिम बंगाल में सिनेमा हॉल खुलेंगे।

मममता
    West Bengal में 1 अक्टूबर से खुलेंगे Cinema Hall, Mamata Banerjee ने दी जानकारी | वनइंडिया हिंदी

    पश्चिम बंगाल सरकार ने एक अक्टूबर से सिनेमा हॉल और दूसरी गतिविधियों को इजाजत कुछ शर्तों के साथ दी है। सिनेमा हॉल या तमाम दूसरे शो के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ ही खोलने की इजाजत होगी। इसके साथ-साथ मास्क पहनना, देह की दूरी और प्रोटोकॉल का भी ध्यान रखना होगा।

    कोरोना वायरस महामारी के मामले सामने आने के बाद मार्च में देशभर में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था। सभी स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, बस, ट्रेन और तमाम बाजार बंद कर दिए गए थे। जून से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की और फिर से बाजार खुले और दूसरी गतिविधि शुरू हुई। जून में अनलॉक-1 से लेकर सितंबर में अनलॉक-4 तक ज्यादातर चीजें खुल गईं लेकिन सिनेमा हॉल और स्कूल बंद थे। 21 सितंबर से स्कूलों को भी खोल दिया गया है। वहीं अब पश्चिम बंगाल से सिनेमा खुले की शुरुआत हो गई है। ऐसे में हो सकता है कि देश के दूसरे राज्यों में भी अक्टूबर में सिनेमा खुल जाएं।

    वहीं कोरोना संक्रमण की बात की जाए तो महामारी देश में तेजी से बढ़ रही है। इस समय दुनिया में सबसे ज्यादा मामले भारत में ही आ रहे हैं। देश में शनिवार तक कुल 59 लाख 15 हजार केस हैं। वहीं अब तक कुल 93,465 मौतें देश में कोरोना से हुई हैं। पश्चिम बंगाल की बात की जाए तो राज्य में में दो लाख से ज्यादा कोरोना के मामले हैं।

    ये भी पढ़ें- कोरोना से जूझ रहे मनीष सिसोदिया की सेहत में सुधार, आज आईसीयू से जनरल वार्ड में हो सकते हैं शिफ्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal CM Mamata Banerjee allowed to function shows and cinemas with 50 participants from 1st October
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X