• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बड़ी खबर: समय से पहले होंगे पश्चिम बंगाल चुनाव! फरवरी के पहले हफ्ते में हो सकता है तारीखों का ऐलान

|

नई दिल्ली। West Bengal Assembly Elections 2021 latest news. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां लगातार तेज हो रही हैं। इस बीच खबर है कि केंद्रीय चुनाव आयोग जल्द ही राज्य में चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। दरअसल, पश्चिम बंगाल में मई महीने में 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परिक्षाएं होनी हैं, जिसके चलते विधानसभा चुनाव समय से पहले ही कराए जा सकते हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा का कार्यकाल 30 मई 2021 में खत्म हो रहा है। खबर के मुताबिक, चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

    West Bengal Election 2021: समय से पहले हो सकते हैं Assembly Election| वनइंडिया हिंदी

    west bengal assembly elections 2021

    इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, चुनाव आयोग फरवरी महीने के पहले हफ्ते में ही पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। चुनाव आयोग चाहता है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव मई में होने वाली 10वीं-12वीं कक्षा की परिक्षाओं से पहले, 5 मई तक संपन्न हो जाएं। अपने पश्चिम बंगाल दौरे के दौरान राजनीतिक दलों के साथ अपनी बातचीत में चुनाव आयोग ने उन्हें राज्य में जल्द चुनाव कराने की जानकारी भी दी। वहीं, टीएमसी से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उनकी पार्टी जल्द चुनाव होने की स्थिति में पूरी तरह तैयार है।

    7-8 चरणों में हो सकते हैं पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव
    मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने चुनाव की जमीनी तैयारियों का जायजा लेने के लिए हाल ही में चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा, राजीव कुमार और पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग के प्रभारी संदीप जैन के साथ राज्य का दौरा किया है। चुनाव आयोग आज एक अहम बैठक भी करेगा, जिसमें पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शामिल होंगे। वहीं, कोरोना वायरस महामारी के चलते चुनाव आयोग ने 7-8 चरण में पश्चिम बंगाल के चुनाव कराने का फैसला लिया है। इससे पहले 2016 में पश्चिम बंगाल में 4 अप्रैल से 5 मई के बीच छह चरणों में विधानसभा के चुनाव कराए गए थे।

    ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस को नमन, कहा- देश आपके समर्पण को सदा याद रखेगाये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने किया सुभाष चंद्र बोस को नमन, कहा- देश आपके समर्पण को सदा याद रखेगा

    English summary
    West Bengal Assembly Election Schedule Election Commission.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X