दिल्ली एनसीआर में आज शाम धूल भरी आंधी के आसार: मौसम विभाग

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली और एनसीआर के लोगों को आज (सोमवार) शाम धूल भरी तेज आंधी का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने बताया है तेज आंधी के साथ हल्की बौछारें भी पड़ने की संभावना है। तेज आंधी से जहां लोगों को परेशानी उठानी पड़ेगी वहीं हल्की बारिश के चलते लगातार बढ़ रही गर्मी से दिल्ली और आसपास के लोंगों को राहत मिलेगी। इससे पहले मौसम विभाग ने बताया था कि सोमवार को दिल्ली एनसीआर में तेज गर्मी का सामना करना होगा और पारा 40 डिग्री तक पहुंच सकता है।

सामान्य रहेगा इस साल मानसून

सामान्य रहेगा इस साल मानसून

मौसम विभाग ने बताया है कि इस साल मानसून के लिहाज से अच्छी खबरें है। इस दफा मानसून के लेट होने या खराब मानसून की आशंका नहीं है। इस बार 97 फीसदी बारिश होने का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने लगाया है। पूर्वानुमान के मुताबिक इस साल मानसून सामान्य रहेगा। भारतीय मौसम विभाग के डीजी केजी रमेश ने बताया कि मानसून मई के मध्य में केरल पहुंचेगा।

देश के हर इलाके में समान्य बारिश

देश के हर इलाके में समान्य बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि इस साल देश के हर इलाके में अच्छी बारिश का अनुमान है। आईएमडी की रिपोर्ट में कम बारिश की संभावना बेहद ही कम है। मानसून की चाल पर आईएमडी 15 मई को अनुमान बताएगा आएगा, वहीं मानसून पर अगला अपडेट जून में आएगा। पिछले साल अप्रैल में आईएमडी ने देश में 96 फीसदी बारिश का अनुमान जताया था। हाल ही में वेदर वेबसाइट स्काईमेट ने इस साल मानसून नॉर्मल रहने और 96 से 104 फीसदी बारिश होने की संभावना जताई थी।

मंगलवार को भी बारिश की संभावना

मंगलवार को भी बारिश की संभावना

वहीं दिल्ली एनसीआर की बात करें तो मौसम विभाग ने बताया है कि मंगलवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश की संभावना है, जिससे तापमान में 2 डिग्री तक गिरावट आ सकती है। सोमवार को दिल्ली में तापमान 40 डिग्री पहुंचने के बीच भी संभावना है कि राजधानी के कुछ हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हो, लेकिन इससे गर्मी से बहुत ज्यादा राहत की उम्मीद नहीं है।

ये भी पढ़ें- कठुआ रेप पर करीना हुईं ट्रोल तो स्वरा भास्कर ने दिया करारा जवाब

ये भी पढ़ें- योगी की पुलिस कर रही है एनकाउंटर का सौदा, सुनिए AUDIO

ये भी पढ़ें- कठुआ गैंगरेपः आरोपी पुलिसवाले की मंगेतर बोली- आंख में आंख डालकर पूछूंगी सच्चाई

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Weathr report IMD light rain strong dust winds in Delhi NCR

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.