• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: नार्थ में कोहरे का कोहराम, कई ट्रेनें लेट, कई राज्यों में बारिश की आशंका, दिल्ली में Yellow Alert

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जनवरी। इस वक्त उत्तर भारत बुरी तरह से ठंड से कांप रहा है। कोहरे और ठंड की मार सह रही दिल्ली में तीन दिनों के लिए बारिश की आशंका व्यक्त की गई है और इसी वजह से राजधानी में Yellow Alert जारी किया गया है। आईएमडी ने कहा है कि आज से लेकर अगले तीन दिनों तक दिल्ली में जोरदार बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि दिल्ली की आबो-हवा में पहले से सुधार हुआ है लेकिन अभी भी यहां की हवा जहरीली बनी हुई है। आज भी दिल्ली का AQI 353 है, जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है।

    Indian Railway: शीतलहर और घने Fog से कई Train लेट , यात्री बेहाल | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में बरसेंगे बादल

    दिल्ली में बरसेंगे बादल

    लेकिन दिल्ली में घनाकोहरा छाया हुआ है, जिसके कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित वक्त से काफी लेट चल रही हैं, जिसमें कई सुपर फास्ट ट्रेनें भी शामिल हैं। वैसे आपको बता दें कि केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि यूपी, बिहार, पंजाब , हरियाणा में भी हल्की बारिश के आसार नजर आ रहे हैं, जिसकी वजह से सर्दी बढ़ेगी। यही नहीं आने वाले दो दिनों में उत्तर भारत के कई इलाकों में घना कोहरा देखने को मिलेगा। राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में कोहरे का कोहराम देखने को मिलेगा।

    Weather: 22 जनवरी तक कश्मीर में होगी जमकर बर्फबारी, मुंबई में बेमौसम बरसात के आसारWeather: 22 जनवरी तक कश्मीर में होगी जमकर बर्फबारी, मुंबई में बेमौसम बरसात के आसार

    'कोल्ड डे' या 'शीत दिवस' की घोषणा

    'कोल्ड डे' या 'शीत दिवस' की घोषणा

    मौसम विभाग ने पहले से ही दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और राजस्थान में दो दिनों तक के लिए 'कोल्ड डे' की आशंका व्यक्त की है और लोगों को बिना जरूरत घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। गौरतलब है कि 'कोल्ड डे' या 'शीत दिवस' की घोषणा तब की जाती है जब न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से कम हो और अधिकतम सामान्य से कम से कम 4.4 डिग्री सेल्सियस कम हो।

    ये थी आज सुबह दिल्ली में AQI⁠ की स्थिति

    ये थी आज सुबह दिल्ली में AQI⁠ की स्थिति

    • पूसा, दिल्ली- 301 AQI⁠ बहुत खराब
    • पंजाबी बाग- 312 AQI⁠ बहुत खराब
    • शादीपुर, दिल्ली-345 AQI⁠ बहुत खराब
    • दिल्ली मिल्क स्कीम कॉलोनी-299 AQI⁠ बहुत खराब
    • अशोक विहार दिल्ली 245AQI⁠ बहुत खराब
    • एनएसआईटी द्वारका, 222AQI⁠ बहुत खराब
    • लोधी रोड, 267 AQI⁠ बहुत
    गलन बढ़ने के आसार

    गलन बढ़ने के आसार

    जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट ने कहा है कि कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में इस वक्त हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है, कई जगहों पर पारा शून्य के नीचे ही है और इस हफ्ते यहां पारे की स्थिति ऐसी ही रहने वाली है। तो वहीं आज मुंबई, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, रायलसीमा,आंध्र प्रदेश, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश की आशंका है, जिससे गलन बढ़ने के आसार हैं।

    Comments
    English summary
    Yellow Alert in Delhi, AQI Reached 353, Rain Expected in many states, trains late due to dense fog says IMD. See Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X