• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: मौसम ने फिर मारी पलटी, कई राज्यों में पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक, गिरा तापमान लेकिन यहां बरसेंगे बादल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 अक्टूबर। मौसम ने एक बार फिर से पलटी मारी है। देश के कई राज्यों से जहां मानसून विदा हो गया है, वहीं दूसरी ओर पश्चिमी विक्षोभ ने बिहार-झारखंड में दस्तक दे दी है जिससे की मौसम शुष्क हुआ है लेकिन हवा में सिहरन पैदा हो गई है, जिसने जल्दी ठंड के आने की आहट दे दी है। हालांकि कुछ राज्यों में 25 अक्टूबर तक भारी बारिश के आसार भी नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक बिहार के नार्थ-वेस्ट के पास जो चक्रवाती प्रेशर बना हुआ था, वो अब यूपी की तरफ शिफ्ट हो गया है, जिससे बिहार में एक-दो जगहों को छोड़कर अब मौसम काफी शुष्क रहने वाला है।

झारखंड में गिरा तापमान

झारखंड में गिरा तापमान

तो वहीं झारखंड में भारी बारिश का दौर तो थम गया है लेकिन तापमान में गिरावट आ गई है। आईएमडी ने कहा कि आने वाले दिनों में अब तापमान गिरेगा और ठंड बढ़ेगी तो वहीं भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड, हरियाणा में अगले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है, जबकि 23 अक्टूबर को पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि, चंडीगढ़ और दिल्ली में भारी बारिश की आशंका है इसलिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया हुआ है।

केरल में Yellow Alert, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारीकेरल में Yellow Alert, कश्मीर में हो सकती है बर्फबारी

    Delhi-NCR में बढ़ा Pollution, Air Quality Index 500 के पार | वनइंडिया हिंदी
    पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना

    पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना

    जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ ने जम्मू कश्मीर में दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने की संभावना है, जिससे तापमान में गिरावट होगी और सर्दी बढ़ेगी, हालांकि साउथ और मैदानी इलाकों में कई जगहों पर बारिश के आसार हैं।

    जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी

    जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी

    स्कईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान कर्नाटक, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है तो वहीं गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बारिश के साथ-साथ बर्फबारी की आशंका नजर आ रही है।

     हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका

    हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका

    जबकि उत्तर पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, तटीय आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी जोरदार बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। स्काईमेट ने 23 अक्टूबर के लिए दिल्ली-एनसीआर , हरियाणा और राजस्थान में जोरदार बारिश होने की आशंका व्यक्त की है और लोगों को इस बारे में सतर्क रहने के लिए कहा है।

    English summary
    Western disturbances (WD) are essentially low-pressure systems that originate over the Mediterranean Sea so temperature dropped but heavy rain expected in many states in next 24 hours says IMD. See weather updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X