• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: आज दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, मुंबई में गिरी इमारत, ओडिशा में अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई। मंगलवार से ही दिल्ली-एनसीआर में जमकर बारिश हो रही है, जिससे कई इलाके जलमग्न हो गए हैं और लोगों को आने-जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले दो घंटों में दिल्ली, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश होने की आशंका है।

    Weather Updates: आज दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, मुंबई में गिरी इमारत, ओडिशा में अलर्ट जारी
    किश्तवाड़ में फटा बादल

    किश्तवाड़ में फटा बादल

    तो वहीं जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ से बादल फटने की खबर है, जिसकी वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है 30 से अधिक लोग लापता हो गए है। बादल आज सुबह फटा है। एसडीआरएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है तो वहीं बादल फटने के बाद इलाके में काफी बारिश हो रही है, जिसकी वजह से मार्ग बाधित है।

    यह पढ़ें:Weather Updates: ओडिशा में भी जारी हुआ भारी बारिश का अलर्टयह पढ़ें:Weather Updates: ओडिशा में भी जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

    मुंबई में चार मंजिला इमारत ढह गई

    मुंबई में चार मंजिला इमारत ढह गई

    तो वहीं भारी बारिश की वजह से मुंबई के अंधेरी इलाके में बीती रात एक चार मंजिला इमारत ढह गई, जिसकी वजह ले पांच लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मालूम हो कि भारी बारिश के कारण महाराष्ट्र के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं।

    यह पढ़ें:जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में फटा बादल, 4 लोगों की मौत की खबरयह पढ़ें:जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में फटा बादल, 4 लोगों की मौत की खबर

    ओडिशा में भारी बारिश की आशंका

    ओडिशा में भारी बारिश की आशंका

    तो वहीं ओडिशा में भारी बारिश की आशंका है । एचआर बिस्वास, आईएमडी भुवनेश्वर, के डायरेक्टर ने कहा है कि आज से लेकर अगले तीन दिनों तक ओडिशा में भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। इसलिए हमने राज्य में भारी से भारी बारिश की आशंका जारी की है इसलिए मछुआरों से समुद्र में ना जाने की अपील की है।

    उत्तराखंड में Red Alert

    उत्तराखंड में Red Alert

    यही नहीं आईएमडी के मुताबिक यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब मे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है। उत्तराखंड के पांच जिलों में पहले से ही Red Alert जारी है। जबकि जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार में भी बारिश की आशंका है।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान तेलंगाना,उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश , कर्नाटक, तमिलनाडु ,पश्चिम बंगाल, झारखंड उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब,हरियाणा , जम्मू कश्मीर, राजस्थान के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक , पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में जमकर बादल बरसेंगे।

    English summary
    hunderstorm expected in Delhi-NCR Today, cloudburst in Kishtwar, J&K says IMD, see Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X