• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: कुछ घंटों में दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, Alert जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जुलाई। देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने उत्पात मचाया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण कई जिलों में तो बाढ़ की भी स्थिति पैदा हो गई है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के पंजाबी बाग, राजौरी गार्डन, लाल किला, आईटीओ, प्रेसिडेंट हाउस, इंडिया गेट, दिल्ली कैंट, लोदी रोड, सफदरजंग, आरके पुरम, छतरपुर ,एनसीआर गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, नोएडा, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के आसार हैं, इसलिए मौसम विभाग ने यहां अलर्ट जारी किया हुआ है।

    VIDEO: गुड़गांव में भारी वर्षा, निचले इलाकों में जलभराव, हाईवे जाम, कहीं-कहीं कमर तक पानी
    भारी से भारी बारिश की आशंका

    भारी से भारी बारिश की आशंका

    जबकि अमरोहा, नरोरा, देबाई, शिकारपुर, पहासू, टूंडला, एटा, जलेसर, सादाबाद, सिकंदर राव, हाथरस, आगरा में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश संभव है तो वहीं दूसरी ओर मायानगरी मुबंई में रेड अलर्ट जारी है। मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई मेट्रो​पोलिटन क्षेत्र में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की आशंका है और इसलिए रेड अलर्ट जारी किया गया है और लोगों से अपील की है कि वो बिना जरुरत घर से बाहर ना निकलें।

    यह पढ़ें:दिल्ली-NCR में बरसे बादल, 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्टयह पढ़ें:दिल्ली-NCR में बरसे बादल, 11 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

    तीव्र हवा का संवहन

    तीव्र हवा का संवहन

    तो वहीं कर्नाटक, जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार के कुछ हिस्सों में तीव्र हवा का संवहन बना हुआ है, जिससे स्पष्ट है कि इन राज्यों में अगले 24 घंटों के अंदर भारी से भारी बारिश की आशंका है।

    हिमाचल प्रदेश में होगी बारिश

    हिमाचल प्रदेश में होगी बारिश

    तो वहीं हिमाचल प्रदेश में लगातार तीन दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी है, जबकि उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश ने उत्पात मचाया हुआ है।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, राजस्थान के पूर्वी हिस्से, मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, कर्नाटक , पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, दक्षिण और दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं और कर्नाटक, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है।

    English summary
    Thunderstorm and heavy rain expected Delhi-NCR, Uttar Pradesh, Haryana, red alert in mumbai, see Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X