• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone 'निवार' के कारण इन राज्यों में Red Alert लेकिन दिल्ली-राजस्थान में लुढ़केगा पारा, सताएगी सर्दी

|

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि सर्दी अब उत्तर भारत में अपना प्रचंड रूप दिखाने वाली है, विभाग ने लोगों को सावधान करते हुए कहा कि आने वाले चार दिनों में राजस्थान समेत देश के कई हिस्सों में पारा तेजी से गिरेगा, जिससे की ठंड काफी बढ़ जाएगी। आईएमडी ने कहा है कि झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान गिर सकता है तो वहीं कोहरा बढ़ सकता है, यही हाल राजधानी दिल्ली-एनसीआर का भी होने वाला है।

दिल्ली में लुढ़केगा पारा लेकिन यहां जारी हुआ Red Alert
    Cyclone Nivar: तेज हवाओं के साथ निवार ने Tamil Nadu और Puducherry में ऐसे दी दस्तक | वनइंडिया हिंदी

    मौसम विभाग ने कहा कि कोरोना और प्रदूषण से ग्रसित राजधानी को अब सर्दी भी तंग करने वाली है, वैसे अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर के इलााकों में हल्की बारिश के भी आसार है, जो कि प्रदूषण तो कम करेंगे लेकिन ठंड बढ़ा देंगे। विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से ऐसा हो रहा है तो वहीं यूपी, एमपी, छत्तीसगढ़ में भी हल्की बूंदा-बांदी संभव है जो कि सर्जी में इजाफा करेगी, इस दौरान शाीत लहर और कोहरे का प्रकोप लोगों को झेलना होगा।

    कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में स्नो-फॉल

    मैदानी इलाकों का जहां ये हाल है, वहीं पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है, कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में स्नो-फॉल जारी है, जिसकी वजह से यहां ठिठुरन बढ़ गई है तो इन जगहों पर कहीं-कहीं-पारा माइनस में चला गया है। आने वाले दिनों में भी बर्फबारी जारी ही रहेगी। मालूम हो कि दो दिन पहले कश्मीर के गुलमर्ग, राजौरी और ऊंचाई पर स्थित अन्य स्थानों पर बर्फबारी हुई जिसके बाद घाटी में तापमान एकदम से लुढ़क गया है।

    भारी बारिश का Red Alert जारी

    तो वहीं दक्षिण भारत में चक्रवात 'निवार' के कारण बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्रा और कर्नाटक में भारी बारिश का दौर जारी है और एकदम से तापमान गिर गया है, जिसकी वजह से आम जनजीवन प्रभावित हो गया है, अगले 24 घंटे मौसम का यही हाल रहने वाला है, इन जगहों पर भारी बारिश का Red Alert जारी है।

    तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्रा और कर्नाटक में भारी बारिश

    जबकि स्काईमेट ने कहा कि चक्रवात 'निवार' के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी, आंध्रा और कर्नाटक में भारी बारिश होगी और अगले 24 घंटों के दौरान मिजोरम और त्रिपुरा में कई स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है तो जबकि दिल्ली समेत उत्तर भारत में मौसम शुष्क रहेगा लेकिन तापमान में गिरावट होगी और शीतलहर और ठिठुरन बढ़ेगी और कोहरा भी लोगों को तंग करेगा।

    यह पढ़ें: Live: 'निवार' की धीमी पड़ी रफ्तार, अब तक तीन की मौत, CM ने किया प्रभावित इलाकों का दौरायह पढ़ें: Live: 'निवार' की धीमी पड़ी रफ्तार, अब तक तीन की मौत, CM ने किया प्रभावित इलाकों का दौरा

    English summary
    Red Alert in Tamil Nadu, Kerala, Andhra and Karnataka due to cyclone Nivar but Temperature Down in Delhi-NCR and Rajasthan , See weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X