• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खत्म हुआ इंतजार,दिल्ली-NCR में मानसून ने दी दस्तक, मुंबई में 'Orange Alert'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जुलाई। गर्मी से तप रहे दिल्ली-NCR का इंतजार आज सुबह खत्म हो गया क्योंकि मंगलवार को यहां मानसून ने दस्तक दे दी है, इस वक्त राजधानी और उसके आस-पास इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। हालांकि मानसून को यहां कल ही पहुंचना था लेकिन उसकी एंट्री आज सुबह हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने इस बारे में एक ट्वीट भी किया है, जिसमें उसमें साफ तौर पर लिखा है कि 'दिल्ली और हरियाणा के गुरुग्राम में मानसून पहुंच गया है। आज सुबह से इन जगहों पर बारिश हो रही है, जिससे लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से राहत मिली है।'

    Delhi-NCR Rain Update: दिल्ली-एनसीआर में बारिश, कई राज्यों में Alert जारी | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली-NCR में मानसून ने दी दस्तक

    दिल्ली-NCR में मानसून ने दी दस्तक

    विभाग के मुताबिक आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहेगा। आईएमडी ने कहा है कि अगले दो घंटो में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली, द्वारका, पालम, आयानगर, डेरामंडी,मानेसर, बल्लभगढ़, गोहाना, सोनीपत, रोहतक (हरियाणा) खेकरा (यूपी) में भी बादल बरसने के आसार हैं तो वहीं गुरुग्राम में कल रात से ही बारिश हो रही है। वैसे लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है।

    यह पढ़ें: Fuel Rates: श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत पहुंची 112 के पार, जानें अपने शहर के रेटयह पढ़ें: Fuel Rates: श्रीगंगानगर में पेट्रोल की कीमत पहुंची 112 के पार, जानें अपने शहर के रेट

    भारी बारिश का अलर्ट

    भारी बारिश का अलर्ट

    आईएमडी के मुताबिक आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाण, चंडीगढ़ , कोंकण क्षेत्र, गोवा, गुजरात क्षेत्र, मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भारी बारिश की आशंका है और इस वजह से इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

    यह पढ़ें:Cloudburst: 'प्रेग्नेंट क्‍लाउड' के गुस्से को कहते हैं 'बादल फटना', जानिए क्या होती है 'आकाशीय बिजली?यह पढ़ें:Cloudburst: 'प्रेग्नेंट क्‍लाउड' के गुस्से को कहते हैं 'बादल फटना', जानिए क्या होती है 'आकाशीय बिजली?

    मुंबई में 'Orange Alert'

    मुंबई में 'Orange Alert'

    मुंबई के कई इलाकों में बारिश का 'ऑरेंज अलर्ट' जारी है और यहां हाई टाइड का भी खतरा मंडरा रहा है। रत्नागिरी में भी 'रेड अलर्ट' जारी किया गया है। तो वहीं दक्षिण में, केरल के कन्नूर और कासरगोड जिलों में आज भारी वर्षा का 'रेड अलर्ट' जारी है।

     स्काईमेट वेदर

    स्काईमेट वेदर

    जबकि स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान दिल्ली-एनसीआर, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है तो वहीं 13-14 जुलाई को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना, कर्नाटक, मराठवाड़ा, आंध्र प्रदेश, बिहार, उत्तर प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, केरल, कोंकण, गोवा, गुजरात, राजस्थान, अंडमान -निकोबार , लक्षद्वीप, तमिलनाडु और पश्चिमी हिमालय में भी बारिश होने के आसार हैं।

    https://hindi.oneindia.com/news/india/weather-updates-monsoon-arrives-in-delhi-ncr-orange-alert-in-mumbai-628290.html

    English summary
    Monsoon arrives in Delhi-NCR, Orange Alert in Mumbai says IMD, See weather Uodates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X