• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: कश्मीर में बर्फबारी से तापमान पहुंचा माइनस में, दिल्ली में भी लुढ़का पारा , AQI पहुंचा 400

|

नई दिल्ली। कोरोना, प्रदूषण और सर्दी से इस वक्त देश की राजधानी काफी परेशान है,आज भी दिल्ली में हवा का स्तर बहुत ज्यादा खराब है, मंगलवार सुबह यहां के परपड़गंज में AQI 400 दर्ज किया है, जो कि 'खराब श्रेणी' में आता है तो वहीं आज सुबह दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। बता दें कि कोहरे की चादर में लिपटी राजधानी में सर्द हवाओं ने भी डेरा डाल लिया है, मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनों में भी पारा और नीचे आएगा और ठंड बढ़ेगी।

    Weather Update: Kashmir में बर्फबारी से बढ़ी सर्दी, Delhi में AQI पहुंचा 400 । वनइंडिया हिंदी

    J&K में बर्फबारी, दिल्ली में भी लुढ़का पारा, AQI पहुंचा 400

    केवल दिल्ली ही नहीं देश के बाकी हिस्सों में भी सर्दी का प्रकोप जारी है, कश्मीर में कई जगहों पर सोमवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई, जिसके कारण तापमान में जबरदस्त गिरावट दर्ज हुई है । श्रीनगर में न्यूनतम तापमान माइनस तीन डिग्री तक चल गया है। कठुआ-उधमपुर और सांबा में भी आज बारिश की आशंका है। तो यही हाल हिमाचल और उत्तराखंड का भी है, यहां भी तापमान में गिरावट जारी है।

    J&K में बर्फबारी, दिल्ली में भी लुढ़का पारा, AQI पहुंचा 400

    अगर साउथ की बात करें तो तमिलनाडु में इस वक्त चक्रवाती तूफान 'निवार' का खतरा मंडरा रहा है, इस वजह से आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तीन दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है तो वहीं कर्नाटक और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

    J&K में बर्फबारी, दिल्ली में भी लुढ़का पारा, AQI पहुंचा 400

    तो वहीं स्काईमेट के मुताबिक उत्तराखंड में 25 नवंबर तक कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम और कहीं तेज़ वर्षा व बर्फबारी की संभावना है, तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान वैष्णो देवी, जम्मू, श्रीनगर, ऊधमपुर, गुलमर्ग, कुलगाम, पहलगाम, भद्रावाह, लाहौल स्पीति, केलोंग, चंबा, कुल्लू, किन्नौर और शिमला में बर्फबारी की संभावना रहेगी। इसके अलावा उत्तराखंड में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात हो सकता है और ऋषिकेश, हरिद्वार, देहारादून में बारिश देखने को मिल सकती है।

    J&K में बर्फबारी, दिल्ली में भी लुढ़का पारा, AQI पहुंचा 400

    आपको बता दें कि इस बार हर साल की तुलना में ज्यादा ठंड पड़ने वाली है, क्योंकि ये 'ला नीना' वर्ष है, आपको बता दें कि ये 120 साल में 40वां 'ला नीना' वाला साल है जिसकी वजह से इस साल ठिठुरन, शीतलहर, कोहरा और गलन का सामना लोगों को करना पड़ेगा, विभाग के मुताबिक इस बार 20 दिसंबर से लेकर 20 जनवरी तक कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।

    यह पढ़ें: Cyclone Nivar: तमिलनाडु -पुडुचेरी में 'चक्रवाती तूफान' की आशंका, भारी बारिश का अलर्ट जारी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    eavy Snow fall recieve in j&K, Mercury level dips in Delhi, AQI reached 400, read weather updates here.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X