• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: भारी बारिश से MP बेहाल, हिमाचल में नेशनल हाईवे बंद, यूपी-बिहार में अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 अगस्त। मध्य प्रदेश समेत देश के कई हिस्सों में भारी बारिश ने उत्पात मचाया हुआ है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज से लेकर अगले दो दिनों तक यूपी और बिहार में भारी बारिश की आशंका है। आईएमडी ने पहले ही इन दोनों राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। आईएमडी ने कहा है कि इन दोनों राज्यों में वज्रपात होने की आशंका है और बारिश के दौरान तेज हवाएं चलने का अनुमान है।

यूपी-बिहार में अलर्ट जारी

यूपी-बिहार में अलर्ट जारी

जहां बिहार के कैमूर, मुंगेर, औरंगाबाद, नवादा, रोहतास ,जमुई, अररिया,अरवल,औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज ,कैमूर और खगड़िया जिला में भारी बारिश के आसार हैं, वहीं दूसरी ओर यूपी के आगरा ,अलीगढ़, झांसी, प्रयागराज,अम्बेडकरनगर,औरैया,आजमगढ और बागपत में जोरदार बादल बरस सकते हैं।

यह पढ़ें:मध्य प्रदेश में भीषण बाढ़ से बिगड़े हालात, पीएम मोदी ने CM शिवराज से की बात, उतरी सेनायह पढ़ें:मध्य प्रदेश में भीषण बाढ़ से बिगड़े हालात, पीएम मोदी ने CM शिवराज से की बात, उतरी सेना

    Weather Update: MP की हालत खराब, UP-बिहार में Alert, PM Modi ने CM शिवराज से की बात | वनइंडिया हिंदी
    हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

    हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट

    यही नहीं हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी है। हिमाचल में तो भारी बारिश के कारण भूस्खलन की घटना सामने आई है , जिसके बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 907 पर नाहन-कुमारहट्टी मार्ग अवरुद्ध हो गया है, फिलहाल वहां राहत कार्य जारी है, हालांकि किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान यहां नहीं हुआ है। इस बात की जानकारी राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी है।मौसम विभाग ने आज भी यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। अल्मोड़ा, बागेश्वर,चमोली और रुद्रप्रयाग में भी आज भारी बारिश की आशंका है।

    एमपी का हाल काफी बुरा है

    एमपी का हाल काफी बुरा है

    तो वहीं एमपी का हाल काफी बुरा है। लगातार हो रही बारिश के कारण मध्य प्रदेश के कई जिले भारी बाढ़ की चपेट में हैं। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावी है तो वहीं भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है, जिसके कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। कल दतिया जिले में सिंध नदी पर स्थित दो पुल क्षतिग्रस्त हो गए, जिसके कारण पानी पास के गांवों में घुस गया और स्थिति काफी विकट हो गई। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस सिलसिले में पीएम मोदी से बात भी की है।

    अगस्त-सितंबर में सामान्य से अधिक बारिश

    अगस्त-सितंबर में सामान्य से अधिक बारिश


    गौरतलब है कि एक दिन पहले ही मौसम विभाग ने कहा था कि इस अगस्त-सितंबर में सामान्य से अधिक बारिश होने के आसार हैं। इन दो महीनों में कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश के रायलसीमा क्षेत्र, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, दक्षिण गुजरात, पूर्वोत्तर राज्यों,बिहार में इस बार जमकर बारिश होने वाली है।

    इन राज्यों में भी जारी हुआ अलर्ट

    मौसम विभाग ने कहा है कि आज राजस्थान, हरियाणा , सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल, नगालैंड, मणिपुर, बिहार, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल, अंडमान-निकोबार, कोंकण और गोवा में तेज बारिश हो सकती है को वहीं जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, गुजरात, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं।

    स्काईमेट ने भी दी चेतावनी

    स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा,तेलंगाना,उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और छत्तीसगढ़ में बारिश के कारण बाढ़ जैसे आसार दिख रहे हैं।

    English summary
    Heavy Rain in MP, Thunderstorm Expected in UP-Bihar and National Highway closed Himachal Pradesh, see weather updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X