• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोहरे के आगोश में पूरा उत्तर भारत, दिल्ली समेत इन राज्यों में ओलावृष्टि की आशंका, Alert जारी

|

Weather Updates: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कोहराम बुरी तरह से जारी है, दिल्ली में मंगलवार सुबह भी घना कोहरा छाया हुआ है, जिसकी वजह से विजिबिलिटी काफी कम हो गई, जिससे लोगों को आने-जाने में खासी दिक्कत हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहेगा तो वहीं लोगों को शीतलहर का भी सामना कर पड़ सकता है। दिल्ली की आबोहवा आज भी बहुत खराब है, 'सफर' के मुताबिक आज यहां AQI 347 दर्ज किया गया है, जो कि बेहद खराब श्रेणी में आता है।

    Weather Update: पूरे उत्तर भारत में ठंड जारी, इन राज्यों में बारिश के आसार | वनइंडिया हिंदी
    कोहरे के आगोश में पूरा उत्तर भारत

    कोहरे के आगोश में पूरा उत्तर भारत

    कोहरे के कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही हैं। केवल दिल्ली ही नहीं बल्कि पंजाब, यूपी, बिहार, एमपी और हरियाणा में भी आज घना कोहरा छाया हुआ है। लखनऊ, बरेली, गोरखपुर, विजिबलिटी मात्र 25 मीटर रह गई है तो वहीं गंगानगर, पटियाला, बहराइच और पूर्णिया विजिबलिटी 50 मीट दर्ज की गई है तो वहीं अमृतसर, सुल्तानपुर, पटना, भागलपुर, कैलाशहर में 500 मीटर विजिबलिटी है।

    यूपी-दिल्ली में बारिश की संभावना,

    यूपी-दिल्ली में बारिश की संभावना,

    तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि 3 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के भी कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं और 4-5 फरवरी से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी और मध्य भागों, उत्तरी के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि के आसार है। इस दौरान बिजली कड़कने और तेज हवाएं चलने की भी आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 3 फरवरी से 5 फरवरी के बीच हल्की बारिश हो सकती है। जबकि पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में 3-4 फरवरी से शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी।

    माउंट आबू में तापमान शून्य से नीचे

    माउंट आबू में तापमान शून्य से नीचे

    तो वहीं राजस्थान के ज्यादातर इलाकों में कड़ाके की सर्दी जारी है, राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे दर्ज किया गया है। विभाग ने अगले 24 घंटे में अलवर, भीलवाड़ा, भरतपुर, चित्तोडगढ़, झुंझुनू, सीकर, उदयपुर जिलों में अति शीत लहर का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग ने आने वाले तीन से चार दिनों के लिए ओडिशा के कुछ जिलों में जबरदस्त शीतलहर चलने को लेकर चेतावनी जारी की है।

    बर्फबारी और बारिश की आशंका

    बर्फबारी और बारिश की आशंका

    जबकि जम्मू-कश्मीर में चिल्ले कलां का दौर खत्म हो चुका है बावजूद इसके ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है। श्रीनगर में ठंड का 30 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया है, श्रीनगर कातापमानमाइनस 8.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया।इससे पहले साल 1991 में श्रीनगर इतना ठंडा हुआ था। वैसे आईएमडी ने अगले दो दिनों के लिए घाटी में बर्फबारी और बारिश की आशंका व्यक्त की है।

    स्काईमेट ने ये कहा

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक उत्तर भारत को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का सामना करना पड़ सकता है, बर्फीली हवाओं से पंजाब में अमृतसर, जालंधर, पठानकोट, लुधियाना, पटियाला, बरनाला से लेकर राजस्थान में चुरू, गंगानगर, भरतपुर, अलवर, झुंझुनू, हरियाणा में अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, यमुनानगर, पानीपत, सोनीपत, दिल्ली-एनसीआर, मेरठ, मुरादाबाद, बरेली, सहारनपुर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, लखनऊ, बहराइच प्रभावित होंगे। तो वहीं दिल्ली , पंजाब, यूपी में बादल बरस सकते हैं।

    यह पढ़ें: दूसरी बार पापा बने कपिल शर्मा, फैंस बोले- 'वाह क्या स्पीड है, Lockdown की मेहनत रंग लाई'यह पढ़ें: दूसरी बार पापा बने कपिल शर्मा, फैंस बोले- 'वाह क्या स्पीड है, Lockdown की मेहनत रंग लाई'

    English summary
    Widespread rain, thunderstorms likely over NW, central and east India from Feb 3-5, IMD has predicted a minimum temperature of 5°C and a maximum temperature of 27°C for today.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X