• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: असानी' पड़ा कमजोर, 5 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट लेकिन दिल्ली में लू से राहत नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 मई। साइक्लोन 'असानी' के कारण आंध्रा, ओडिशा , बंगाल, तेलंगाना और केरल में पहले से ही भारी बारिश का अलर्ट जारी है तो वहीं बिहार,झारखंड में भी भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। लेकिन दिल्ली, राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, यूपी में झुलसाती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि आज भी इन राज्यों में लोगों को गर्मी और लू से राहत मिलने वाली नहीं है। आज भी दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री रह सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री तक जा सकता है।

    Cyclone Asani:चक्रवात असानी ने पकड़ी रफ्तार, Odisha और Bengal में दिखा असर | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में हीटवेव का Yellow Alert जारी

    दिल्ली में हीटवेव का Yellow Alert जारी

    पिछले दो दिनों से दिल्ली में हीटवेव का Yellow Alert जारी है तो वहीं राजस्थान में लू के लिए Orange Alert जारी किया गया है। इस वक्त यूपी के कई शहर चालीस डिग्री के पारे पर उबल रहे हैं तो वहीं मौसम विभाग ने सभी लोगों को घर से बार निकलते वक्त सतर्कता बरतने की बात कही है।

    गर्मी ने किया लोगों का जीना मुहाल

    आज यूपी की राजधानी लखनऊ में भी अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आस-पास जा सकता है। तो वहीं महाराष्ट्र,गुजरात,विदर्भ, उत्तरी मध्य महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा में भी लू की स्थिति संभव है।

    Monsoon 2022: इस साल 15 मई से आ रहा है मानसून, केरल से पहले यहां होगी बारिशMonsoon 2022: इस साल 15 मई से आ रहा है मानसून, केरल से पहले यहां होगी बारिश

    भारी बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना

    भारी बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना

    मालूम हो तेलंगाना, अरुणाचल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में अगले पांच दिनों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। तो वहीं तेलंगाना में अगले 5 दिनों के दौरान भारी बारिश और बिजली गिरने की भी संभावना नजर आ रही है।

     सेहत के प्रति काफी सचेत रहने की आवश्यकता

    सेहत के प्रति काफी सचेत रहने की आवश्यकता

    जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने भी कहा है कि अगले दो-तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर, गुजरात, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़ में जमकर गर्मी पड़ेगी, लोगों को लू का सामना करना पड़ेगा इसलिए हर किसी को घर से बार निकलते वक्त सेहत के प्रति काफी सचेत रहने की आवश्यकता है।

     इन राज्यों में होगी भारी बारिश

    इन राज्यों में होगी भारी बारिश

    स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा,मेघालय,नागालैंड , असम, अरुणाचल प्रदेश, बिहार, झारखंड, केरल, दक्षिण कर्नाटक और तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका है।

    Comments
    English summary
    Weather Updates: Cyclone 'Asani' now weak, heavy rain alert in 5 states but no relief from heat wave in Delhi.read details here.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X