• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Updates: बादल फटने और भूस्खलन से हिमाचल-J&K में अब तक 22 लोगों की मौत, आज भी Alert जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 जुलाई। बुधवार से ही देश के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में तो कुदरत ने कहर बरपाया हुआ है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में बुधवार को बादल फटने और भूस्खलन से अब तक 22 लोगों की मौत हो गई है तो कई लोग अब भी लापता हैं तो वहीं आईएमडी ने आज भी इन राज्यों में बारिश की आशंका व्यक्त की है, जबकि उत्तराखंड के लिए 'रेड' अलर्ट और दिल्ली के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट भी जारी किया है।

    Weather Updates: Himachal, J&K से Ladakh तक में कुदरत ने बरपाया कहर । वनइंडिया हिंदी
    बादल फटने और भूस्खलन से अब तक 22 लोगों की मौत

    बादल फटने और भूस्खलन से अब तक 22 लोगों की मौत

    आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें अभी भी राहत कार्य में लगी हैं और प्रभावित इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंच रही हैं। राज्य में रेड अलर्ट जारी है।

    यह पढ़ें:दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, ओडिशा में अलर्ट जारीयह पढ़ें:दिल्ली-NCR में हो सकती है बारिश, ओडिशा में अलर्ट जारी

    महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 213 हुई

    महाराष्ट्र में मरने वालों की संख्या 213 हुई

    तो वहीं भारी बारिश की वजह से महाराष्ट्र के कई इलाके बाढ़ की चपेट में हैं। राज्य में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या 213 पहुंच गई है। सबसे बुरी तरह प्रभावित जिलों में से एक रायगढ़ में 95 लोगों की मौत हुई है तोवहीं बड़े पैमाने पर भूस्खलन की चपेट में आने वाले अन्य जिलों में सतारा और रत्नागिरी शामिल हैं, जबकि बाढ़ ने कोल्हापुर और सांगली में भी लोगों की जान ली है। आज भी महाराष्ट्र में 'ऑरेंज अलर्ट' जारी है।

    ओडिशा में भारी बारिश की आशंका

    ओडिशा में भारी बारिश की आशंका

    तो वहीं ओडिशा में भारी बारिश की आशंका है । आज से लेकर अगले 2 दिनों तक ओडिशा में भारी बारिश की आशंका बनी हुई है। इसलिए मछुआरों से समुद्र में ना जाने की अपील की गई है।

    उत्तराखंड में Red Alert

    उत्तराखंड में Red Alert

    यही नहीं आईएमडी के मुताबिक यूपी, बिहार, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब मे भी भारी बारिश का अलर्ट जारी है। उत्तराखंड के पांच जिलों में पहले से ही Red Alert जारीहै। जबकि जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार में भी बारिश की आशंका है।

    English summary
    Cloudbursts and landslides in Himachal Pradesh, J&K and Ladakh led to the loss of 22 lives on Wednesday. see Weather Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X