• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Update: अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में भी बदलेगा मौसम

|

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले कुछ घंटों में कालकाजी, जाफरपुर, नजफगढ़ (दिल्ली ), फरुखनगर, कोसली, मटेहेल, चरखी दादरी, रेवाड़ी, रोहतक, गोहाना, पानीपत, करनाल, तिजारा (हरियाणा) में मौसम पलटी मार सकता है और यहां तेज बारिश हो सकती है,जबकि अगले 24 घंटों के दौरान दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और मेघालय में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं।

हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका

हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका

जबकि दक्षिणी कोंकण गोवा, तटीय कर्नाटक, पूर्वी और उत्तर-पूर्वी बिहार, विदर्भ, मराठवाडा, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह और अरुणाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की आशंका है।

यह पढ़ें: Agriculture Bill 2020: नवीन पटनायक के यू-टर्न से सब हैरान, विपक्षी दलों के निशाने पर BJD

    India Weather: Kerala,Odisha, Pune में झमाझम बारिश, इन राज्यों में Red Alert | वनइंडिया हिंदी
    उत्तराखंड में भी तेज बारिश के आसार

    उत्तराखंड में भी तेज बारिश के आसार

    मौसम विभाग ने कहा है कि आज केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, रायलसीमा, मध्य प्रदेश, गुजरात, छत्तीसगढ़, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल और पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है और मौसम में ठंडक रहेगी तो वहीं उत्तराखंड में भी तेज बारिश के आसार हैं।

    मूसलाधार बारिश होने के आसार

    मूसलाधार बारिश होने के आसार

    विभाग ने कहा है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है , जिससे मानसून द्रोणिका सागर से होकर गुजर रही है। एक द्रोणिका (ट्रफ) उत्तरी महाराष्ट्र से केरल कोस्ट तक बनी हुई है। जो समुद्र तल से लगभग 7.6 किमी ऊपर है। इन तीन सिस्टम के सक्रिय रहने से देश के कई राज्यों में आज और कल बरसात देखने को मिल रही है। भारतीय मौसम विभाग ने सिक्किम और उप हिमालय पश्चिम बंगाल में भी अच्छी-खासी बारिश होने की आशंका व्यक्त की है, तो वहीं असम, मेघालय और नगालैंड में ज्यादातर स्थानों पर आज मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं।

    अगले 24 घंटों में यहां हो सकती है बारिश

    अगले 24 घंटों में यहां हो सकती है बारिश

    जबकि स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, कोंकण और गोवा और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश औरतटीय कर्नाटक, उत्तरी छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है, जबकि विदर्भ, आंतरिक महाराष्ट्र, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भागों, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

    यह पढ़ें: Rajya Sabha Row: पीएम मोदी ने शेयर किया उपसभापति हरिवंश का पत्र, कहा- 'हर शब्द बहुत कुछ कहता है'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thunderstorm with light to moderate intensity rain would occur over and adjoining areas of Kalkaji, Jafarpur, Najafgarh (in Delhi), Farukhnagar, Kosli, Matenhail, Charkhi Dadri, Rewari, Rohtak, Gohana, Panipat, Karnal, Tizara (in Haryana): India Meteorological Department (IMD)
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X