• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र को भारी बारिश से मिलेगी राहत, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के लिए अलर्ट जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जुलाई: महाराष्ट्र को भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार देर रात भविष्यवाणी की है कि पश्चिमी तट पर जल्द ही बारिश की गतिविधि कम होने की उम्मीद है। महाराष्ट्र के पुणे और कोंकण संभाग में पिछले तीन दिन दिनों से भारी बारिश ने तबाही मचाई हुई है। राज्य में मूसलाधार बारिश, बाढ़ और भूस्खलन के कहर से अब तक 112 लोगों से अधिक की मौत हो चुकी है और 99 लोग लापता हैं। मृतकों में सबसे ज्यागा रायगढ़ जिले के 52 लोग शामिल हैं। भारी बारिश से बेहाल महाराष्ट्र और गोवा को आने वाले कुछ दिनों राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है। आईएमडी ने कहा है कि देश के पश्चिमी तटीय इलाकों में मानसून के कमजोर पड़ने की संभावना है।

    Rain Update: देश के कई राज्यों में 26 से 28 जुलाई तक भारी Rain Alert | वनइंडिया हिंदी
    Weather Update

    IMD ने इन राज्यों में बारिश का अलर्ट किया जारी

    मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों समेत उत्तर भारतीय मैदानी इलाकों में रविवार (25 जुलाई) को बारिश होगी।

    आईएमडी ने कहा है कि देश के उत्तरी हिस्सों दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में तापमान सामान्य के आस-पास रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने कहा दिल्ली के आसमान में रविवार को बादल छाए रहेंगे। अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश या बूंदा बांदी हो सकती है। आईएमडी ने दिल्ली में सोमवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित JEE-Main कैंडिडेट्स को बड़ी राहत, मिलेगा एक और मौकाये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित JEE-Main कैंडिडेट्स को बड़ी राहत, मिलेगा एक और मौका

    आईएमडी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आज (रविवार) को पश्चिमी भागों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। यूपी के कुछ इलाकों में शनिवार को हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ी थीं। राज्य के पूर्वी हिस्से में अलग-अलग स्थानों पर भी भारी बारिश हुई थी।

    वहीं मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 24 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। एमपी के जबलपुर, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमराई, डिंडोरी, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, सीहोर, राजगढ़, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, देवास, आगर मालवा, अशोक नगर और शिवपुरी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भविष्यवाणी की गई है।

    इन राज्यों के अलावा, उत्तराखंड में रविवार से मंगलवार तक, हरियाणा में सोमवार से मंगलवार तक और पंजाब में मंगलवार से बुधवार तक भारी बारिश होने की संभावना है।

    English summary
    Weather Update: Maharashtra rain relief IMD alert says these states may now see downpour
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X