• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: मध्य प्रदेश में भारी बारिश से बिगड़ेंगे हालात, इन 17 जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 06 अगस्त: मध्य प्रदेश में आने वाले कुछ दिनों से भारी बारिश से हालत बिगड़ने वाले हैं। जिसको लेकर मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं 6 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किए गए हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के छह जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के 17 जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है और येलो अलर्ट भी जारी किया है। राज्य में बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है।

Weather Update
    Weather Update: MP में भारी बारिश का कहर, इन राज्यों में भी जारी किया गया Alert | वनइंडिया हिंदी

    मध्य प्रदेश के इन जिलों के लिए जारी किया गया अलर्ट

    मध्य प्रदेश के राजगढ़, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, गुना और अशोक नगर जिलों के लिए अलग-अलग स्थानों पर 24 घंटे में 64.5 से 204.4 मिमी बारिश की ऑरेंज अलर्ट चेतावनी जारी की गई है।

    वहीं मध्य प्रदेश के श्योपुर, मुरैना, भिंड, नीमच, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, धार, देवास, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, निवारी और सागर के लिए 64.5 से 115.5 मिमी बारिश का लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

    आईएमडी भोपाल के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा है कि ये दोनों अलर्ट शुक्रवार सुबह यानी आज के लिए हैं।

    जानिए दिल्ली में अगस्त में कितनी होगी बारिश

    भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगस्त के महीने में दिल्ली के लिए सामान्य बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने कहा है कि दिल्ली के चार जिलों में अधिक बारिश दर्ज की गई है, जबकि तीन जिलों में इस मानसून के मौसम में अब तक बहुत कम बारिश दर्ज की गई है।

    1 जून से मानसून का शुरू होने के बाद से पूर्वोत्तर दिल्ली में बारिश कम हुई है। जो सामान्य 332.2 मिमी के मुकाबले 149.9 मिमी है। कुल मिलाकर दिल्ली में अब तक 40 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है 293.4 मिमी के सामान्य के मुकाबले -409.9 मिमी बारिश हुई है।

    ये भी पढ़ें- Skincare: बारिश के मौसम में स्किन का रखें खास ख्याल, काम के हैं ये 5 उपायये भी पढ़ें- Skincare: बारिश के मौसम में स्किन का रखें खास ख्याल, काम के हैं ये 5 उपाय

    वहीं मध्य दिल्ली, जो 11 जुलाई तक भारत में सबसे अधिक बारिश की कमी वाला जिला था, वहां अब 62 प्रतिशत अधिक वर्षा दर्ज की गई है। 332.2 मिमी के मुकाबले 537.5 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

    English summary
    Weather update: IMD Issues Orange Alert For 6 Districts and yellow alert 17 districts Madhya Pradesh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X