• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: दिल्ली में अगले 5 दिनों तक गर्मी से राहत, नहीं चलेगी लू, जानें बाकी राज्यों के मौसम का हाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 मई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि दिल्ली में आने वाले 5 दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में अगले पांच दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है। दिल्ली का अधिकतम तापमान शुक्रवार को तीन डिग्री बढ़कर 39.3 डिग्री सेल्सियस (डिग्री सेल्सियस) पर पहुंच गया, जो कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार इस साल के इस समय के लिए सामान्य से एक डिग्री कम था। वहीं देश के पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, केरल, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

    Weather Update: Delhi में छाए रहेंगे बादल, कई राज्यों बरसेंगे बादल | वनइंडिया हिंदी
    दिल्ली में मौसम रहेगा सुहाना

    दिल्ली में मौसम रहेगा सुहाना

    इस सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को दिल्ली में बारिश और गरज के साथ दिन के तापमान में काफी कमी आई और हवाओं की गति 60 किमी/ घंटा तक पहुंच गई। बारिश ने दिल्ली को लू से काफी राहत दी, जिससे शहर के कम से कम दो हिस्सों में तापमान 49 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया।

    मौसम अधिकारियों ने कहा कि सोमवार और मंगलवार को हुई बारिश पूरे क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) का परिणाम थी। दिल्ली के 11 मौसम केंद्रों में से पांच पर अधिकतम तापमान शुक्रवार को 40 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया।

    अगले 2 दिनों तक दिल्ली में छा रहेंगे बाद

    अगले 2 दिनों तक दिल्ली में छा रहेंगे बाद

    आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा कि अगले दो दिनों में राजधानी में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली के पड़ोसी क्षेत्रों जैसे दक्षिण हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश के कारण तापमान में आने वाले दिनों में उल्लेखनीय वृद्धि की उम्मीद नहीं है।

    आईएमडी के वैज्ञानिक आरके जेनामणि ने कहा, ''तापमान 40 डिग्री से नीचे रहेगा क्योंकि दक्षिण हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को बारिश हुई। अगले पांच दिनों तक लू चलने की संभावना नहीं है। कुल मिलाकर, मई एक अच्छा महीना रहा है।''

    देश के बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

    देश के बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

    अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी हिमालय और दक्षिण और तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।

    बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश

    बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में हो सकती है बारिश

    मौसम विभाग के मुताबिक बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की छिटपुट बारिश संभव है। उत्तर प्रदेश के पूर्वोत्तर राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

    ये भी पढ़ें-Weather update: मानसून किसी भी वक्त पहुंच सकता है केरलये भी पढ़ें-Weather update: मानसून किसी भी वक्त पहुंच सकता है केरल

    Comments
    English summary
    Weather Update Forecast may 28 across India DELHI no heatwave conditions for five days
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X