India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Weather: दिल्ली समेत इन राज्यों में मानसून एक्टिव, अब होगी झमाझम बारिश, जानिए IMD का अपडेट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जून। आखिरकार दिल्लीवासियों का इंतजार खत्म हुआ क्योंकि भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून आज पूरे उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, राजस्थान के कुछ हिस्सों, पूरी दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है और अब ये रूकने वाला नहीं है, जिसके कारण अब इन राज्यों में जमकर बारिश होगी। मौसम विभाग ने पहले से ही यहां पर अलर्ट जारी किया हुआ था।

यह पढ़ें: अब ड्रोन से मिलेगी मौसम जानकारी

    Delhi Monsoon: Delhi-NCR में भारी बारिश, कई जगह लगा Traffic | वनइंडिया हिंदी |*News
    दिल्ली में दस दिनों तक भारी बारिश की आशंका

    दिल्ली में दस दिनों तक भारी बारिश की आशंका

    विभाग का कहना है कि दिल्ली में दस दिनों तक भारी बारिश की आशंका है तो वहीं दूसरी ओर पूर्वी यूपी में रेड अलर्ट जारी किया गया है। हिमाचल , हरियाणा में भी Orange Alert जारी है तो वहीं दूसरी ओर आज पूर्वी राजस्थान, बिहार, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है।

    आज सुबह से दिल्ली में मेघ बरस रहे हैं,

    आज सुबह से दिल्ली में मेघ बरस रहे हैं,

    वैसे भी आज सुबह से दिल्ली में मेघ बरस रहे हैं, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली में कई जगहों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

    उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जोरदार बारिश

    उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जोरदार बारिश

    जबकि मौसम की जानकारी देने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट ने कहा है कि आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम , उत्तर प्रदेश , मध्य प्रदेश, दक्षिण गुजरात, तटीय महाराष्ट्र और तटीय कर्नाटक में आज हल्की बारिश हो सकती है तो वहीं बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, लक्षद्वीप, तेलंगाना, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जोरदार बारिश हो सकती है।

    आज से अगले कई दिनों तक भारी बारिश हो सकती है

    जबकि ओडिशा, छत्तीसगढ़ के शेष हिस्सों, आंध्र प्रदेश, तेलंगान, कर्नाटक, पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात के कुछ हिस्सों, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। जबकि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में आज से अगले कई दिनों तक भारी बारिश हो सकती है।

    Comments
    English summary
    Southwest monsoon has further advanced into entire Uttar Pradesh, Himachal Pradesh and Jammu and Kashmiri, some parts of Rajasthan, entire Delhi, some parts of Punjab and Haryana today: IMD
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X