• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Karnataka Weather: भारी बारिश से कर्नाटक बेहाल, अब तक 9 लोगों की मौत, 5 दिनों के लिए Yellow Alert जारी

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 20 मई। कर्नाटक में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। लगातार हो रही बारिश के कारण आम जनजवीन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य के तटीय जिलों में स्थिति और खराब है, वहां पर भारी बारिश के कारण लैंडस्लाइड की आशंका पैदा हो गई है तो वहीं राज्य के अलग-अलग इलाकों में अभी तक भारी बारिश के कारण मरने वालों की संख्या 9 तक पहुंच गई हैं।

 NDRF की 4 टीमें तैनात

NDRF की 4 टीमें तैनात

राज्य के मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई ने आज बेंगलुरु समेत कई इलाकों का दौरा भी किया और अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाने और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के दिशा-निर्देश भी दिए हैं। NDRF की 4 टीमें प्रभावित इलाकों में लगाई गई हैं। राजधानी में कई इलाकों में पानी घुस गया है, जिससे लोगों को आने जाने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Monsoon Update: आग उगल रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मानसून इस दिन पहुंचेगा यूपी, होगी झमाझम बारिशMonsoon Update: आग उगल रही गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, मानसून इस दिन पहुंचेगा यूपी, होगी झमाझम बारिश

    Bangalore weather: बेंगलुरु में बने बाढ़ जैसे हालात, 2 की मौत | Bangalore rain | वनइंडिया हिंदी
    24 मई तक राज्य में भारी से भारी बारिश की आशंका

    24 मई तक राज्य में भारी से भारी बारिश की आशंका

    भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि इस वक्त एक चक्रवाती परिसंचरण दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के मध्य बना हुआ है जिसकी वजह से 20 मई से लेकर 24 मई तक राज्य में भारी से भारी बारिश की आशंका है, जिसकी वजह से उसने Yellow Alert जारी किया है। भारी बारिश की संभावना को देखते हुए धारवाड़ जिले में स्कूल-कॉलेज को बंद कर दिया गया है।

    5 दिनों के लिए आंधी -पानी का अलर्ट जारी

    5 दिनों के लिए आंधी -पानी का अलर्ट जारी

    कर्नाटक में होने वाली बारिश का असर आसपास के राज्यो में भी पड़ेगा इसलिए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी 5 दिनों के लिए आंधी -पानी का अलर्ट जारी किया गया है। आपको बता दें कि इन राज्यों में प्री-मानसून की गतिविधियां चल रही हैं इसलिए यहां पर जोरदार बारिश हो रही है।

    मानसून केरल में 27 मई को पहुंच रहा है

    आपको बता दें कि इस बार मानसून केरल में 27 मई को पहुंच रहा है यानी कि अपने निर्धारित वक्त से पहले इसलिए इसका रूख अलग राज्यों में भी जल्द ही होगा और इस कारण दक्षिण के राज्यों में इस वक्त झमाझम बारिश हो रही है। मालूम हो कि मौसम विभाग ने इस बार मानसून सीजन में सामान्य से अधिक बारिश होने का अनुमान जताया है, जो कि किसानों के लिए गुड न्यूज है।

    Comments
    English summary
    Weather: Karnataka is suffering due to heavy rains, 9 people lost their Lives, Yellow Alert issued for 5 days says IMD. Read Details.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X