• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather: 22 जनवरी तक कश्मीर में होगी जमकर बर्फबारी, मुंबई में बेमौसम बरसात के आसार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जनवरी। ठंड से कांप रहे उत्तर भारत में अब कोहरे ने कोहराम मचा दिया है। दिल्ली, पंजाब, यूपी, बिहार, हरियाणा सभी ठंड की चपेट में हैं। मैदानी इलाकों में बढ़ रही ठंड के पीछे कारण पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि कश्मीर में 22 जनवरी तक जमकर बर्फबारी होने की आशंका है, जिसके कारण ठंड बढ़ने के आसार हैं। इसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ेगा और गलन बढ़ेगी।

    Weather Update: Delhi समेत उत्तर भारत में ठंड का कहर, कई राज्यों में Rain के आसार | वनइंडिया हिंदी
    भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा

    भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा

    मौसम विभाग ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अगले 48 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम का यह रवैया 23 जनवरी तक चालू रहेगा और इसके कारण मैदानी इलाकों में भी लोगों को भीषण ठंड का सामना करना पड़ेगा।

    कोहरे और शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत, 13 ट्रेनें चल रही हैं लेटकोहरे और शीतलहर की चपेट में उत्तर भारत, 13 ट्रेनें चल रही हैं लेट

    24 तारीख के बाद से मौसम में बदलाव आएगा

    24 तारीख के बाद से मौसम में बदलाव आएगा

    हालांकि 24 तारीख के बाद से मौसम में बदलाव आएगा और मौसम शुष्क रहेगा और जनवरी के अंत तक बर्फबारी या बारिश की आशंका नहीं है।कल न्यूनतम तापमान श्रीनगर में 2.7, पहलगाम में माइनस 1.9 और गुलमर्ग में माइनस 6.0 रहा। जबकि लद्दाख में रात का न्यूनतम तापमान शून्य से 19.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

    मुंबई में अब बेमोसम बरसात के आसार

    मुंबई में अब बेमोसम बरसात के आसार

    जहां कश्मीर का ये आलम है, वहीं दूसरी ओर मुंबई में अब बेमोसम बरसात के आसार नजर आ रहे हैं। मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काईमेट के मुताबिक मुंबई शहर में 22 जनवरी के बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। हालांकि साउथ वेस्ट मानसून की विदाई के बाद दिसंबर-जनवरी में बरसात नहीं होती है लेकिन इस बार दिसंबर में भी मुंबई में बादल बरसे हैं और वहीं दूसरी ओर अब जनवरी में भी बारिश होने की आशंका है।

     वेस्टर्न डिस्टरबेंस

    वेस्टर्न डिस्टरबेंस

    स्काईमेट के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव की वजह से इस तरह से बेमौसम बरसात के आसार नजर आ रहे हैं। लगातार आने वाले वेस्टर्न डिस्टरबेंस के प्रभाव से तथा मध्य भारत में सुबह और रात के तापमान बढ़ेंगे। 21- 22 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उड़ीसा, पश्चिम बंगाल तथा पूर्वोत्तर में बारिश संभव है।

    कोहरे ने कोहराम मचा दिया

    कोहरे ने कोहराम मचा दिया

    तो वहीं उत्तरभारत में कोहरे ने कोहराम मचा दिया है। आज कोहरे की वजह से ही दिल्ली से चलने वाली 13 ट्रेनें अपने निर्धारित वक्त से काफी लेट चल रही हैं। जबकि दक्षिण भारत में मौसम शुष्क रहेगा, तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में धूप निकलने के आसार हैं और यहां पहले की तुलना में आसमान साफ रहेगा लेकिन बीच-बीच में हल्की हवाएं चलती रहेंगी। जिससे यहां भी मौसम में तब्दीली होती रहेगी।

    Comments
    English summary
    Heavy Snowfall Expected in Jammu-Kashmir, unseasonal rain in Mumbai Aroun 22nd JANUARY says IMD, please weather updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X