• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather:पूर्वी, पश्चिमी और मध्य भारत में भारी बारिश की संभावना, राजस्थान, छत्तीसगढ़, झारखंड के लिए रेड अलर्ट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जुलाई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा है कि एक अगस्त तक भारत के पूर्वी, पश्चिमी और मध्य भागों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने शुक्रवार (30 जुलाई) के लिए राजस्थान, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन तीनों राज्यों में आज भारी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने गुरुवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर में गरज के साथ शुक्रवार को भी भारी बारिश होगी। आज के बाद जम्मू-कश्मीर में बारिश के कम होने की उम्मीद है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के 15 जिलों के लिए भी बारिश के अलर्ट जारी किए गए हैं। दिल्ली में भी आज बारिश होगी।

Weather Update

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के होंजार गांव में बुधवार तड़के बादल फटने के बाद अचानक आई बाढ़ में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।

    Weather Update: Delhi समेत इन इन राज्यों में हो सकती है बारिश, IMD ने दिया Alert | वनइंडिया हिंदी

    राजस्थान के इन जिलों में रेल अलर्ट जारी

    मौसम विभाग ने कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून आने वाले दिनों में और अधिक तीव्रता के साथ सक्रिय होगा। जिसकी वजह से राजस्थान के नागौर, सीकर और अजमेर जिलों में भारी से बहुत अधिक बारिश होने की संभावना है। इन इलाकों में (115 से 204 मिमी तक बारिश हो सकती है। इन इलाकों में मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं आईएमडी ने जयपुर, झुंझुनू, टोंक, कोटा, भीलवाड़ा, बारां, चुरू और झालावाड़ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

    ये भी पढ़ें- Weather: बादल फटने की घटनाओं के बीच दिल्ली-NCR समेत इन सभी राज्यों के लिए IMD ने जताई ये संभावनाये भी पढ़ें- Weather: बादल फटने की घटनाओं के बीच दिल्ली-NCR समेत इन सभी राज्यों के लिए IMD ने जताई ये संभावना

    मध्य प्रदेश के 15 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

    आईएमडी ने मध्य प्रदेश के 15 जिलों में भी भारी बारिश की संभावना जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। एमपी में 64.5 मिमी से 115.5 मिमी तक बारिश होने के आसार हैं।

    वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में बारिश होगी। मौसम विभाग ने दिल्ली के मौसम का हाल बताते हुए कहा था कि राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को भी मध्यम बारिश के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने की संभावना है। कोलकाता में शुक्रवार सुबह को भारी से बहुत अधिक बारिश की संभावना है।

    English summary
    Weather update: Heavy rain over east, west, central India red alert for Rajasthan, Chhattisgarh Jharkhand
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X