• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Forecast: भारत के इन राज्‍यों में अगले 24 घंटे में धूल भरी आंधी के साथ होगी तेज बारिश

|

नई दिल्‍ली, अप्रैल 17: देश में कोरोना के कहर के बीच कुछ राज्यों में मौसम करवट ली है। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में गरज के साथ तेज बारिश और तेज हवाएं चलने का अनुमान है। इसके अलावा आईएमडी ने अगले 24 घंटे के अंदर कुछ राज्यों में तेज बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना व्‍यक्‍त की है।

जानें राजस्‍थान समेत किन राज्यों में होगी बारिश

जानें राजस्‍थान समेत किन राज्यों में होगी बारिश

अगले 24 घंटों में उत्तर पश्चिम भारत के समीपवर्ती मैदानी इलाकों में गरज के साथ हल्की वर्षा, हल्की और तेज़ हवाओं का अनुमान है। इसके अलावा, इसी अवधि में पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी आँधी चलने की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पाकिस्तान पर एक चक्रवाती संचलन और इसके आस-पास के क्षेत्र के साथ निचले स्तर पर उत्तर-पश्चिमी राजस्थान में प्रेरित चक्रवाती है। जिसके कारण, भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग ने उत्‍तराखंड में ओलावृष्टि भारी मात्रा होने की संभावना जताई है। इस अवधि में जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान और मुज़फ्फराबाद में भी भारी वर्षा की उम्मीद है। हरियाणा, उत्‍तर प्रदेश और तमिलनाडु में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी

    Weather Update : भारत के इन राज्‍यों में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश के आसार | वनइंडिया हिंदी
     पूरे भारत में हीटवेव की स्थिति की संभावना नहीं है

    पूरे भारत में हीटवेव की स्थिति की संभावना नहीं है

    आईएमडी के अनुसार एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में, 20 से 22 अप्रैल के बीच पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में व्यापक रूप से व्यापक वर्षा / बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है , जिसमें 21 अप्रैल को अधिक बारिश होगी। गरज के साथ हल्की वर्षा संभावना है। 21 अप्रैल को पंजाब, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्से में तेज बारिश होने की संभावना है। इस बीच, बंगाल की खाड़ी से नमी 20 अप्रैल के बीच पूर्वोत्तर भारत में गरज के साथ भारी वर्षा होगी। 17 अप्रैल के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज के साथ तेज़ हवाएँ चल रही हैं। इसी अवधि में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय पर अलग-अलग भारी वर्षा की संभावना। इसके अलावा, दक्षिण में, केरल में अरब सागर और हिंद महासागर से आने वाली नमी के कारण 17 से 18 अप्रैल के बीच गरज के साथ वर्षा होने की उम्मीद है। इस अवधि में पूरे भारत में हीटवेव की स्थिति की संभावना नहीं है।

    एक नजर में जानें शनिवार को किन राज्यों में होगी बारिश

    एक नजर में जानें शनिवार को किन राज्यों में होगी बारिश

    अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है। पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर धूल भरी हवाओं के साथ धूल भरी आंधी / तूफान चलने की आशंका है।गरज के साथ अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर, और लद्दाख पर अनुमानित है।अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में व्यापक रूप से वर्षा होती है। केरल और लक्षद्वीप पर गरज के साथ छिटपुट वर्षा की संभावना है। गरज के साथ वर्षा की भविष्यवाणी ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक पर की जाती है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के कुछ क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है।

    रविवार को इन राज्यों में होगी बारिश

    रविवार को इन राज्यों में होगी बारिश

    अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है।अरुणाचल प्रदेश में गरज के साथ व्यापक वर्षा होने की संभावना है। गरज के साथ काफी व्यापक वर्षा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम पर पूर्वानुमान है। जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, केरल और लक्षद्वीप पर गरज के साथ छिटपुट बारिश का अनुमान है। ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और कर्नाटक में गरज के साथ छिटपुट बारिश होगी। राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उड़ीसा और आंध्र प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की संभावना है।

    https://www.filmibeat.com/photos/neha-sharma-20844.html?src=hi-oiदेखिए नेहा शर्मा का ग्लैमरस अवतार

    English summary
    Weather Forecast: These states of India will receive heavy rains with dust storm in the next 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X