• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD Warning: अगले कुछ घंटों में इन राज्यों में आ सकता है आंधी-तूफान, 7 राज्‍यों में जारी हुआ Orange Alert

|

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच देश के कई राज्यों में गर्मी और बारिश के बीच आंख-मिचोली चल रही है, इसी बीच 'चक्रवाती तूफान' की आहट ने लोगों को परेशान कर दिया है, आईएमडी के मुताबिक 16 मई की शाम तक 'चक्रवाती तूफान' प्रभावी हो सकता है, जिसके कारण देश के कई राज्यों में मौसम बदल सकता है। यहां 70 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी और साथ में बारिश भी हो सकती है।

इन 7 राज्‍यों में भारी बारिश-आंधी का अलर्ट जारी

इन 7 राज्‍यों में भारी बारिश-आंधी का अलर्ट जारी

भारतीय मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड सहित पंजाब, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मौसम बिगड़ सकता है। इसके चलते इन राज्‍यों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेन्‍ज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सभी लोगों से कहा गया कि वे घर से बाहर ना निकलें एवं सतर्क रहें।

यह पढ़ें: Cyclone Amphan की वजह से केरल में Yellow Alert, भारी बारिश के आसार

भारी बारिश-आंधी का अलर्ट जारी

भारी बारिश-आंधी का अलर्ट जारी

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम-त्रिपुरा, असम-मेघालय, केरल-माहे और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की आशंका व्यक्त की गई है, तो वहीं उसने कहा है कि बिहार, असम मेघालय, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने और बिजली और ओलावृष्टि के होने की संभावना है।

बारिश और ओलावृष्टि के आसार

बारिश और ओलावृष्टि के आसार

जबकि विभाग की माने तो जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा भी मौसम खराब रहने की उम्मीद है तो वहीं हरियाणा के दक्षिणी हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि के आसार बने हैं।

धूल भरी आंधी चलेगी और गरज के साथ बारिश होगी

धूल भरी आंधी चलेगी और गरज के साथ बारिश होगी

तो वहीं दिल्ली-एनसीआर , मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत में तेज़ हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश कई जगहों पर हो सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार में भी बारिश देखी जा सकती है तो वहीं बागपत, बुलंदशहर, मध्य, पूर्व, पश्चिम, उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी चलेगी और गरज के साथ बारिश होगी।

यह पढ़ें: दूसरे राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों के लिए चलेंगी 105 अतिरिक्त ट्रेन, सीएम ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Cyclone Warning and Orange Alert in 7 States In India,IMD predicts heavy rain fall in Kerala, thunderstorm, lighting in parts of Odisha, read details here.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X