• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अगले 24 घंटों के दौरान कश्मीर समेत इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका, Skymet ने दी चेतावनी

|

नई दिल्ली। एक बार फिर से केरल पर कुदरत का कहर जमकर बरसा है, भारी बारिश की वजह से यहां मौत का आंकड़ा 72 पहुंच गया है, जबकि 58 लोग लापता हैं, स्काईमेट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, केरल, उत्तर मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, ओडिशा, उत्तरी छत्तीसगढ़ और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है, इसलिए लोगों को सचेत रहने के लिए कहा गया है।

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

अगले 24 घंटों के दौरान इन राज्यों में भारी बारिश की आशंका

जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा के बाकी हिस्सों, कोंकण -गोवा तट, लक्षद्वीप समूह, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर राज्य के हिस्सों में मॉनसून के सक्रिय रहने की उम्मीद है। पश्चिमी राजस्थान, रायलसीमा, उत्तरी तमिलनाडु, दक्षिणी तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में मॉनसून कमजोर बना रह सकता है।

यह पढ़ें: Eid Ul Adha 2019: देश भर में धूमधाम से मनाई जा रही है बकरीद, जानिए इस खास दिन का महत्व यह पढ़ें: Eid Ul Adha 2019: देश भर में धूमधाम से मनाई जा रही है बकरीद, जानिए इस खास दिन का महत्व

इन राज्यों में आज भी भारी बारिश की आशंका है

इन राज्यों में आज भी भारी बारिश की आशंका है

इससे पहले भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आज देश के 10 राज्यों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है, आज देश के गुजरात कोंकण,गोवा, कर्नाटक ,राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश होने की आशंका है यही नहीं देश के बाकी सभी स्थानों पर मॉनसून बना रहेगा तथा पश्चिमी राजस्थान और तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

केरल में वायनाड बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित

केरल में वायनाड बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित

केरल में वायनाड बाढ़ से सबसे ज्यादा प्रभावित है, आज भी यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी है, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिले बुरी तरह से प्रभावित हैं, बारिश के कारण कई घरों में पानी भर गया है और दैनिक जीवन प्रभावित हुआ है, मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हैं, वायनाड जिले में बाढ़ ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

नौ राज्य बाढ़ की चपेट में

नौ राज्य बाढ़ की चपेट में

वैसे आपको बता दें कि देश के करीब नौ राज्य बाढ़ की चपेट में हैं, केरल से कर्नाटक तक और गुजरात से महाराष्ट्र तक कुदरत ने कोहराम मचा रखा है, लगातार हो रही बारिश की वजह से देश के नौ राज्यों में बाढ़ से अब तक 221 लोग जान गंवा चुके हैं, सैकड़ों लोग लापता हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र केरल के वायनाड पहुंचे और बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए हर संभव मदद करने का वादा किया।

यह पढ़ें: देश के 9 राज्यों में बाढ़ से त्राहिमाम, 221 लोगों की मौत, आज भी अलर्ट जारी यह पढ़ें: देश के 9 राज्यों में बाढ़ से त्राहिमाम, 221 लोगों की मौत, आज भी अलर्ट जारी

English summary
Vigorous Monsoon conditions are likely at many places including Kerala, Madhya Pradesh, Uttar Pradesh, Rajasthan, Odisha, pockets of North Chhattisgarh and Southeast Madhya Pradesh.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X