• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Alert: दिल्ली समेत कई राज्यों में आंधी-पानी की आशंका, उत्तराखंड में Yellow Alert

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 10 मई। कोरोना संकट से जूझ रहे भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से मौसम में उलटफेर जारी है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण देश के कई राज्यों में बादल बरस रहे हैं। विभाग ने कहा है कि दिल्ली समेत भारत के कई राज्यों में 11 मई से 13 मई के बीच आंधी-तूफान की आशंका बनी हुई है।

    Weather Update: दिल्ली-NCR में बारिश की संभावना, आसमान में छाए बादल| वनइंडिया हिंदी
    उत्तराखंड में Yellow Alert

    उत्तराखंड में Yellow Alert

    आईएमडी के मुताबिक अगले तीन दिनों तक दिल्ली,-एनसीआर में एमपी, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं पहाड़ों पर मौसम बिगड़ सकता है। मौसम विभाग ने हिमाचल और उत्तऱाखंड में तो भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग ने उत्तराखंड रके 8 जिलों में 'यलो अलर्ट' जारी किया हुआ है। विभाग ने देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, पौड़ी और पिथौरागढ़ में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी करते हुए Yellow Alert जारी किया हुआ है।

    यह पढ़ें:राजस्थान में Dust Storm की आशंका, पाली में पारा पहुंचा 44यह पढ़ें:राजस्थान में Dust Storm की आशंका, पाली में पारा पहुंचा 44

    दिल्ली में भी होगी तेज बारिश

    दिल्ली में भी होगी तेज बारिश

    मालूम हो कि रविवार को दोपहर बाद दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में बारिश हुई है, जिससे तापमान में कमी आई है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है। सोमवार सुबह दिल्ली का न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस रहा।

    तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना

    तो वहीं अगले 24 घंटों के दौरान यूपी-उत्तराखंड, एमपी, बिहार, झारखंड, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भारी बारिश हो सकती है, तो वहीं दिल्ली में मंगलवार, बुधवार को तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना नजर आ रही है, जबकि गुजरात और एमपी में भी हल्के-फुल्के बादल बरस सकते हैं। जबकि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज बारिश हुई है जिससे तापमान में कमी आई है।

    राजस्थान में चल सकती है धूल भरी आंधी

    राजस्थान में चल सकती है धूल भरी आंधी

    निजी एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज और कल राजस्थान के कई जिलों में में धूल भरी आंधी चलने की आशंका है तो वहीं गंगानगर, सूरतगढ़, हनुमानगढ़, और अनूपगढ़ में हल्की बारिश के भी आसार दिख रहे हैं इसलिए विभाग ने यहां अलर्ट जारी किया है।

    मानसून समय पर आएगा

    मानसून समय पर आएगा

    मौसम विभाग के मुताबिक इस बार मानसून 1 जून को केरल में दस्तक दे देगा, इस बार मानसून सीजन बढ़िया रहेगा। विभाग के मुताबिक मई के अंतिम सप्ताह में देश में प्री-मानसून गतिविधि होगी और इस साल 96 प्रतिशत से लेकर 104 फीसदी तक वर्षा हो सकती है, जो कि सामान्य से अच्छी बारिश की श्रेणी में आती है।मानसून सीजन जून से लेकर सितंबर तक रहेगा।

    English summary
    weather updates. Thunderstorm Expected in Many States including Delhi, Yellow Alert in Uttarakhand says IMD, See Updates.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X