• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने और गठबंधन पर क्या बोले असदुद्दीन ओवैसी

|

नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद अब पश्चिम बंगाल चुनाव की तरफ देश की निगाहें हैं। एआईएमआईएम चुनाव लड़ने की बात पहले ही कह चुकी है। हालांकि हैदराबाद चुनाव के नतीजों के बाद जब ओवैसी से उसको लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कोई साफ जवाब नहीं दिया। पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव के संबंध में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि इस संबंध में हम पहले चर्चा करेंगे, पार्टी निर्णय लेगी फिर आपको बताएंगे।

तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है TRS

तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है TRS

हैदराबाद ग्रेटर नगर निगम के नतीजों पर ओवैसी ने कहा, GHMC तेलंगाना का एक हिस्सा है लेकिन तेंलगाना की क्षेत्रीय आधार पर अपनी आकांक्षाएं भी हैं। इन उम्मीदों को प्रतिनिधित्व टीआरएस करती है। तेलंगाना में टीआरएस एक बड़ी पार्टी है। यह तेलंगाना की क्षेत्रीय भावना का प्रतिनिधित्व करती है। मुझे यकीन है कि के. चंद्रशेखर राव इन चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन की समीक्षा करेंगे।

मेयर पद पर अभी बात नहीं: ओवैसी

मेयर पद पर अभी बात नहीं: ओवैसी

मेयर पद को लेकर टीआरएस को समर्थन देने के सवाल पर AIMIM प्रमुख ने कहा, जब तक राज्य निर्वाचन आयोग सभी 150 वार्डों के परिणाम की आधिकारिक घोषणा नहीं करता, तब तक मेयर और डिप्टी मेयर को लेकर बात करना बेकार है। हमारी पार्टी ने अभी भी इस मामले पर चर्चा नहीं की है, नतीजों की आधिकारिक घोषणा के बाद हम इस पर चर्चा करेंगे। इससे पहले ओवैसी ने कहा कि बीजेपी की कामयाबी अस्थाई कामयाबी है, तेलंगाना में 2023 में जब विधानसभा चुनाव होंगे तब इस पर उन्हें कोई कामयाबी नहीं मिलेगी। हम लोकतांत्रिक तरीके से भाजपा से लड़ेंगे। हमें भरोसा है कि तेलंगाना के लोग राज्य में भाजपा को ज्यादा नहीं बढ़ने देंगे।

    GHMC Election Result: AIMIM को BJP ने पछाड़ा, फिर भी Asaduddin Owaisi बने किंगमेकर | वनइंडिया हिंदी
    बीजेपी बनी है दूसरी सबसे बड़ी पार्टी

    बीजेपी बनी है दूसरी सबसे बड़ी पार्टी

    ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के नतीजे शुक्रवार को घोषित किए गए हैं। चुनाव में टीआरएस 55 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। बीजेपी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 48 सीटों पर जीत हासिल की है। एआईएमआईएम को 44 सीटों पर जीत मिली है। कांग्रेस को दो वार्ड पर सफलता मिली है। 150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है, ऐसे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की बात की जाए तो हैदराबाद निकाय चुनाव में AIMIM ने 51 सीटों पर ही चुनाव लड़ा और 44 सीट पर जीती यानी स्ट्राइक रेट 86 परसेंट से ज्यादा रहा है। वहीं भाजपा 149 वार्ड, कांग्रेस ने 146 वार्ड पर चुनाव लड़ा।

    ये भी पढ़ें- किशन रेड्डी बोले- हैदराबाद मिनी तेलंगाना, अब भाजपा को सरकार बनाने से कोई नहीं रोक पाएगा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    we will discuss take a decision and then tell you AIMIM chief Asaduddin Owaisi on West Bengal elections
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X