• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाढ़ पीड़ितों का हाल लेने वायनाड पहुंचे राहुल गांधी, राहत शिविरों का किया दौरा

|

वायनाड। कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल के चार दिवसीय दौरे पर मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे। यहां पर उन्होंने राहत शिविरों का दौरा किया। भयानक बाढ़ के शिकार हुए लोगों के परिजनों से मिले और पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया। राहुल गांधी ने बाढ़ पीड़ितों से कहा कि यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि आपका अधिकार आपको दिया जाए। एक महीने के अंदर राहुल गांधी दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं।

Wayanad MP Rahul Gandhi meets flood-affected people at a relief camp

राहुल गांधी ने मंगलवार को वायनाड जिले के मक्कीयाद के हिल फेस स्कूल सभागार में एक राहत शिविर में बाढ़ प्रभावित लोगों से मुलाकात की।- 'मैं केरल का मुख्यमंत्री नहीं हूं, हमारे पास केरल में या राष्ट्रीय स्तर पर कोई सरकार नहीं है। लेकिन यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि आपका अधिकार आपको दिया जाए। इससे पहले राहुल गांधी ने तीन मंत्रियों नरेंद्र सिंह, हर्षवर्धन और नितिन गडकरी को पत्र लिखकर मदद मांगी।

राहुल गांधी ने गडकरी को सोमवार को पत्र लिखकर कहा था कि उनके संसदीय क्षेत्र, जो तीन जिलों वायनाड, मलाप्पुरम और कोझिकोड जिलों में फैला हुआ है। गत आठ अगस्त को हुए भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। उन्होंने अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया कि उनके संसदीय क्षेत्र में अधिकांश सड़कें एवं अन्य संचार-संपर्क के माध्यम पूरी तरह तहस-नहस हो चुके हैं या फिर क्षतिग्रस्त हो गये हैं।

केरल में भयंकर बाढ़ ने तबाही मचा रखी है। जिसके चलते अब तक 120 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा लगभग 3 लाख लोगों को राहत शिविरों में शरण लेनी पड़ी है। अकेले वायनाड में मरने वालों की संख्या 124 थी। वहीं राज्य के मल्लप्पुरम जिले में 60 लोगों की जान गई थी। बाढ़ से केरल के कई हिस्सों में आई बाढ़ से हजार लोग प्रभावित हुए हैं, जबकि जानमाल का व्यापक नुकसान हुआ है।

विदेश में संपत्ति वाले दावे पर पी चिदंबरम के परिवार का पलटवार, कहा- पब्लिक करें सबूत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wayanad MP Rahul Gandhi meets flood-affected people at a relief camp
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X