• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देखिए VIDEO: लाल किला पर कैसे उपद्रवियों ने घेरकर किया पुलिस पर हमला

|

नई दिल्‍ली। गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसानों ने नए कृषि बिल के विरोध में ट्रैक्‍टर रैली निकाली। ये रैली शुरू से ही निर्धारित मार्ग से हटकर हिंसक रूप अख्‍तियार कर लिया। इसी कड़ी में प्रदर्शनकारियों का एक जत्‍था लाल किला पहुंच गया जहां पुलिस से भिड़ंत हो गई। इस संघर्ष का वीडियो सामने आया है। वीडियो में उपद्रवियों से बचने के लिए पुलिसकर्मी लाल किले की कई फीट दीवार से कूदते नजर आ रहे हैं। वीडियो में उपद्रवी पुलिसकर्मियों पर लाठीचार्ज करते दिख रहे हैं। वहीं लाल किला पर पहुंचे आंदोलनकारी लाल किला परिसर के अंदर दाखिल हो गए। यहां पर प्रदर्शनकारियों ने अपना झंडा फहराया।

देखिए VIDEO: लाल किला पर कैसे उपद्रवियों ने घेरकर किया पुलिस पर हमला
    Farmer Protest Violence: Amit Shah की बैठक के बाद 9 बड़े Farmer Leaders पर केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    आपको बता दें कि प्रदर्शनकारियों के साथ हुई हिंसा में 86 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने हिंसा को लेकर बताया कि "एडिशनल (ईस्ट) डीसीपी मंजीत के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई, सुरक्षाबलों ने उन्हें समय रहते बचा लिया वरना बहुत बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा एक अन्य पुलिस अधिकारी के भी चोटें आई हैं। वहीं कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

    इन सब के बीच भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने जो रूट दिया उस पर भी बैरिकेड लगा दिए गए थे। आंदोलन को हिंसक बनाने की साजिश हुई है।

    पुलिस ने दर्ज किए 4 FIR

    दिल्ली में आज हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने 4 FIR दर्ज किए हैं। इनमें से एक पांडव नगर, दो गाजीपुर थाने और एक सीमापुरी थाने में दर्ज की गई है। प्रदर्शनकारियों पर 8 बसें, 17 गाड़ियां, 4 कंटेनर और 300 से ज्यादा बैरिकेड तोड़ने के आरोप हैं।

    Gmail यूजर्स को गूगल ने दी चेतावनी, मानिए नए नियम नहीं तो बंद हो जाएंगे खास फीचर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Watch Video: Protestors attacked Police at Red Fort during Tractor Rally .
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X