• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कैसे थमेगा कोरोना? स्‍टेशन पर बिना जांच कराए पीछे की गेट से फरार हो रहे हैं प्रवासी श्रमिक, देखें VIDEO

|

पटना। पूरे देश में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। संक्रमितों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं मौतों का सिलसिला भी रिकॉर्ड तोड़ रहा है। सभी राज्‍य पाबंदियां बढ़ा रहे हैं। इसे देखते हुए मजदूर वापस अपने गांव पलायन करने लगे हैं। बिहार से बाहर काम रहे मजदूर भी वापस लौट रहे हैं। पिछली बार से सबक लेते हुए बिहार सरकार ने प्रवासी श्रमिकों के लिए खासा इंतजाम किए हैं। खास ट्रेन से श्रमिकों को बाहर के राज्‍य से बिहार लाया जा रहा है। बिहार पहुंचने के बाद उनका कोरोना चेक कराया जा रहा है।

 कैसे थमेगा कोरोना? स्‍टेशन पर बिना जांच कराए पीछे की गेट से फरार हो रहे हैं प्रवासी श्रमिक, देखें VIDEO
    Bihar के Buxar में स्‍टेशन पर बिना Corona Text कराए भाग गए प्रवासी मजदूर | वनइंडिया हिंदी

    लेकिन एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसने सरकार की सारी कोशिशों पर पानी फेर दी है। जी हां बक्सर जिला अधिकारी अमन समीर के बार-बार निर्देशित किए जाने के बावजूद भी बाहर से आ रहे लोग रेलवे स्टेशन से प्रवासी बिना जांच करवाए भाग जा रहे हैं। इसकी संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार देर रात एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें दिख रहा है कि स्‍टेशन पर प्‍लेटफार्म संख्‍या एक के पीछे के रास्‍ते से सैकड़ों प्रवासी मजदूर भाग रहे हैं। शुक्रवार को भी ऐसा ही हुआ। इस बारे में स्थानीय वार्ड पार्षद प्रतिनिधि जय तिवारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से सैकड़ों की संख्या में यात्री उतरे और बैरिकेडिंग तोड़कर जाने लगे।

    जब उन्‍हें रोकने की कोशिश की गई तो वो बहस करने लगे। उन्‍हें रोकने के लिए ना तो पुलिसकर्मी मौजूद थे और ना ही आरपीएफ के कोई अधिकारी। बाद में एक महिला पुलिसकर्मी वहां पहुंची। लेकिन उसने भी यही कहा कि वो अकेली है क्‍या कर सकती है। आपको बता दें कि बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में घोषणा की थी कि बिहार के सभी रेलवे स्टेशनों पर परीक्षण की व्यवस्था की गई है ताकि देश के विभिन्न हिस्सों से घर लौट रहे लोगों की स्क्रीनिंग की जा सके।

    नाइट कर्फ्यू के लिए जारी E-PASS ही वीकेंड कर्फ्यू में होगा मान्‍य: दिल्ली सरकारनाइट कर्फ्यू के लिए जारी E-PASS ही वीकेंड कर्फ्यू में होगा मान्‍य: दिल्ली सरकार

    English summary
    Dozens of people, some with young children, were seen rushing out of a railway station in an astonishing set of visuals from Bihar's Buxar. The reason for the mad scramble: a Covid test.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X