• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: जब 16 साल के सोनू निगम ने गाया 'महाभारत' का टाइटल ट्रैक

|

मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से पूरा देश लॉकडाउन में है और 25 मार्च से लॉकडाउन का पहला दौर शुरू हुआ था। इसके साथ ही छोटे पर्दे पर तीन दशक पुराने सुपरहिट शोज का दौर लौटा। 'महाभारत' और 'रामायण' इस समय फिर से टीआरपी की लिस्‍ट में ऊपर चढ़ते जा रहे हैं। इन धारावाहिकों के साथ ही कई लोगों ने अपनी उस दौर की कई यादों को भी साझा किया। बॉलीवुड के सिंगर सोनू निगम इनमें से ही एक हैं। सोनू ने अपने इंस्‍टा पेज पर अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया है और इस वीडियो में वह बीआर चोपड़ा की तरफ निर्मित 'महाभारत' टाइटल ट्रैक गाते हुए नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-मालदीव से भारतीयों को निकालने के लिए रेडी INS जलाश्‍व

साल 1989 का है वीडियो

साल 1989 का है वीडियो

लॉकडाउन में 'महाभारत' और 'रामायण' ने लोगों को टीवी से चिपकने के लिए मजबूर कर दिया है। सोनू की उम्र उस समय बस 16 साल थी। वीडियो में वह स्‍टेज पर गा रहे हैं और सामने बीआर चोपड़ा समेत 'महाभारत' में भीष्‍म पितामह के रोल में नजर आए मुकेश खन्‍ना और द्रोणाचार्य बने सुरेंद्र पाल भी बैठे हैं। वीडियो इंदौर के तालकटोरा स्‍टेडियम का है और सितंबर 1989 में आयोजित आधारशिला अवॉर्ड फंक्‍शन का है।

सोनू ने शेयर किए कुछ और वीडियो

सोनू ने एक और वीडियो भी शेयर किया है जो कि जनवरी 1989 में आयोजित नटराज अवॉर्ड शो का है। वीडियो के साथ सोनू निगम उससे जुड़े किस्से भी शेयर कर रहे हैं। एक वीडियो के साथ सोनू ने लिखा- '1988 में मैं 10वीं क्लास में था। मेरी टीचर के घर पर एक पार्टी थी, जिसमें मैंने पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा गाना गाया था।' इसके अलावा दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में होने वाले याद-ए-रफी इवेंट में भी उनके गाए गीतों के वीडियो शामिल हैं।

कमेंट सेक्‍शन में आई बाढ़

जैसे ही सोनू ने इस वीडियो को इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया, उनका कमेंट सेक्‍शन लोगों के रिएक्‍शन से भर गया। कई सेलिब्रिटीज की तरफ से भी कमेंट्स किए गए और लोगों ने सोनू से कहा कि सोनू की दिल को छू लेने वाली आवाज को सुनना अपने आप में ही सुकून दे जाता है। रामानंद सागर की 'रामायण' के बाद 'महाभारत' टीवी पर सबसे ज्‍यादा देखा जाने वाला शो है। दूरदर्शन पर 80 और 90 के दशक के कुछ और शोज जैसे 'बुनियाद,' 'शक्तिमान,' 'श्रीमान-श्रीमती,' और 'देख भाई देख' की भी वापसी हुई है।

आते ही सुपरहिट हुआ महाभारत

आते ही सुपरहिट हुआ महाभारत

बीआर चोपड़ा की 'महाभारत' साल 1988 से 1990 तक दूरदर्शन पर टेलीकास्‍ट हुई थी। इसमें 94 एपिसोड थे और हर एपिसोड करीब एक घंटे का था। 'महाभारत' प्रोड्यूसर बीआर चोपड़ा थे तो इसे उनके बेटे रवि चोपड़ा ने निर्देशित किया था। इस धार्मिक कथा का प्रसारण 28 मार्च से दोबारा दूरदर्शन पर किया जा रहा है। रोजाना इसके दो एपिसोड टेलीकास्‍ट होते हैं, दोपहर 12 बजे और फिर शाम को सात बजे दर्शक इसका आनंद उठा रहे हैं। टीआरपी की रेस में 'महाभारत' नंबर दो पर बना हुआ है और नंबर एक की जगह अभी तक 'रामायण' के पास है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Watch: Sonu Nigam shares an old video of singing title track of Mahabharat.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X