• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल के विज्ञापनों में झूठ से मुझे घृणा हो गई है- वॉशिंगटन पोस्ट के कॉलमिस्ट का आरोप

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली- मतदान से एक दिन पहले अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर चुनाव प्रचार के लिए झूठे दावे के गंभीर आरोप लगे हैं। यह आरोप प्रतिष्ठित अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के एक कॉलमिस्ट ने लगाया है। विवेक वाधवा नाम के कॉलमिस्ट का आरोप है कि मोहल्ला क्लिनिक की तारीफ वाले विडियो बनाने के लिए केजरीवाल और उनकी पार्टी ने उनकी लेख का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। इससे उन्हें उनके प्रचार करने के लिए अपनाई गई झूठ से घृणा हो गई है। जाहिर है कि मतदान से पहले एक प्रतिष्ठित अमेरिकी अखबार के कॉलमिस्ट का इस तरह का आरोप केजरीवाल और उसकी पार्टी के लिए असहज हालात पैदा कर सकता है।

केजरीवाल पर बहुत गंभीर आरोप

केजरीवाल पर बहुत गंभीर आरोप

दिल्ली में वोटिंग से एक दिन पहले आम आदमी पार्टी के लिए बहुत फजहीत वाली स्थिति पैदा हो गई है। पार्टी शाहीन बाग में फायरिंग के आरोपी कपिल गुज्जर वाले विवाद का सामना कर ही रही थी कि उसी दौरान डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ओएसडी रंगे हाथों रिश्वत लेते धरा गया। इसके बाद अब वॉशिंगटन पोस्ट जैसे अखबार के एक कॉलमिस्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी पर उनके एक लेख का गलत हवाला देकर प्रचार के लिए झूठा दावा करने का आरोप लगा दिया है। केजरीवाल और उनकी पार्टी के लिए सबसे खराब स्थिति ये है कि जिस लेख का हवाला देकर एक विडियो के जरिए पार्टी अमेरिका वालों को दिल्ली से सीखने की नसीहत दे रही थी, उसी लेख को लिखने वाले वॉशिंगटन पोस्ट जैसे प्रतिष्ठित अखबार के कॉलमिस्ट विवेक वाधवा ने उनके लेख को गलत तरीके से पेश कर मोहल्ला क्लिनिक के बारे में झूठे दावे करने का आरोप लगा दिया है।

'केजरीवाल के विज्ञापनों में झूठ से मुझे घृणा हो गई है'

बता दें कि चुनाव से एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक विडियो के जरिए दावा किया है कि "पहले लोग कहते थे कि अमेरिका से सीखो, अब अमेरिका वाले कहते हैं भारत से सीखो, दिल्ली से सीखो, केजरीवाल से सीखो।' लेकिन, अब जिनके लेख के आधार पर केजरीवाल और उनकी पार्टी ने मोहल्ला क्लिनिक को लेकर इतना बढ़चढ़ कर दावा किया था, वॉशिंगटन पोस्ट के वही कॉलमिस्ट विवेक वाधवा ने आम आदमी पार्टी के उस दावे वाले विडियो को रीट्वीट कर उसे झूठ का पुलिंदा बता दिया है। वाधवा ने अपने रीट्वीट को अरविंद केजरीवाल और वॉशिंगटन पोस्ट को टैग करते हुए लिखा है, ' दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विज्ञापनों में झूठ से मुझे घृणा हो गई है। वॉशिंगटन पोस्ट में हेल्थक्यूब360 को लेकर मेरे लेख को गलत तरीके से पेश किया गया और मोहल्ला क्लिनिक/जनता की क्लिनिक को लेकर झूठे दावे किए गए। मेरा हवाला देकर उनके स्वास्थ्य मंत्री ने साफ-साफ झूठ बोला।'

मोहल्ला क्लिनिक में कथित 'घोटाले' की खबर भी शेयर की

मोहल्ला क्लिनिक में कथित 'घोटाले' की खबर भी शेयर की

यही नहीं वाधवा ने एक पुरानी खबर का लिंक भी शेयर किया है, जिसमें दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लिनिक में 'घोटाले' पर हुए खुलासे की जानकारी दी दी गई है। उस समाचार की हेडलाइन के मुताबिक निगरानी जांच में ये बात सामने आई है कि मोहल्ला क्लिनिक में डॉक्टर एक मिनट में दो-दो मरीजों का इलाज कर रहे हैं। उन्होंने एक और पोस्ट करके आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार वाले विडियो के लिए अलग से 'घृणित' जैसा शब्द दोहराया है।

मोहल्ला क्लिनिक पर प्रकाशित हुआ था लेख

मोहल्ला क्लिनिक पर प्रकाशित हुआ था लेख

बता दें कि वॉशिंगटन पोस्ट के जिस लेख को केजरीवाल सरकार पर झूठे प्रचार के लिए इस्तेमाल करने का विवेक वाधवा ने आरोप लगाया है वह चार साल पहले 11 मार्च, 2016 को छपी थी। उस आर्टिकल का शीर्षक था, 'व्हाट न्यू देलहीज फ्री क्लिनिक्स कैन टीच अमेरिका अबाउट फिक्सिंग इट्स ब्रोकेन हेल्थ केयर सिस्टम' या 'नई दिल्ली के मुफ्त क्लिनिक्स अमेरिका को अपना हेल्थकेयर सिस्टम सुधारने की क्या सीख दे सकते हैं' विवेक वाधवा के उस लेख में दिल्ली की एक गर्भवती महिला का रिलीफ कैंप में 15 मिनट के अंदर किए गए कुछ मेडिकल टेस्ट का जिक्र किया गया है।

इसे भी पढ़ें- शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 10 फरवरी को होगी सुनवाईइसे भी पढ़ें- शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई टली, 10 फरवरी को होगी सुनवाई

English summary
Washington Post columnist alleges - I am disgusted by the lies in Kejriwal's advertisements
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X