• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Railways: रेलवे स्टेशन पर खाना खाने से पहले हो जाएं सावधान, Video में खुली पोल

|
Google Oneindia News

लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी के चलते भारतीय रेलवे गिनती की ट्रेनें संचालित कर रहा है। रेलवे स्टेशन पर कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए साफ-सफाई को लेकर कई तरह को सख्त कदम उठाए गए हैं, लेकिन हाल ही में उत्तर प्रदेश के एक रेलवे स्टेशन से ऐसा वीडियो सामना आया है जिसे देखने के बाद आप भी प्लेटफार्म पर कुछ भी खाने से पहले हजार बार सोचेंगे। यहां खानपान सेवा के स्टॉल पर काम करने वाले कर्मचारियों द्वारा यात्रियो को इस्तेमाल की गई डिस्पोजेबल प्लेट्स में खाना खिलाने का मामला सामने आया है।

इस्तेमाल की गई डिस्पोजेबल प्लेट्स को फिर से धोया

इस्तेमाल की गई डिस्पोजेबल प्लेट्स को फिर से धोया

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक मामला यूपी के पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन का है। यहां 24 घंटे यात्रियों की भीड़ रहती है जिस वजह से भारी संख्या में लोग खाना खाने के लिए प्लेटफार्म पर मौजूद स्टॉल का रुख करते हैं। हाल ही में यहां यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ का एक शर्मनाक मामला सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार खानपान सेवा के स्टॉल का एक कर्मचारी का वीडियो सामने आया है जो पहले से ही इस्तेमाल की गई डिस्पोजेबल प्लेट्स को पानी से साफ करता दिखाई दे रहा है।

आईआरसीटीसी के अंडर आता है 'फूड ट्रैक'

आईआरसीटीसी के अंडर आता है 'फूड ट्रैक'

स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर लगे पेय जल की टोटी से डिस्पोजेबल प्लेट्स को धोने वाला कर्मचारी आईआरसीटीसी द्वारा संचालित 'फूड ट्रैक' नाम के स्टॉल में काम करता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स यूज्ड प्लेट्स को धोने के बाद वह प्लेटफार्म नंबर 5 और 6 पर स्थित फूड ट्रैक स्टॉल में जाता है और वहां प्लेट्स को रख देता है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसकी यूजर्स ने खूब आलोचना की है।

वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

वीडियो वायरल होने के बाद मचा बवाल

इंटरनेट पर इस वीडियो सो कुमार अंकित आर्या नाम के एक ट्विटर यूजर ने पोस्ट किया है। अंकित ने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'महोदय, मैं जानना चाहता हूं कि क्या सिर्फ पानी से धोए जाने के बाद इस्तेमाल की गई डिस्पोजेबल प्लेट्स को फिर से भोजन आउटलेट पर खाने के लिए उपयोग की जाने की कोई नीति है? यह वीडियो पीडीडीयू जंक्शन का है।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'यहां वह धोए हुए डिस्पोजेबल प्लेट्स को फूड ट्रैक स्टॉल पर रखता है जिसे आईआरसीटीसी द्वारा संचालित किया जाता है।'

सील हुआ फूड ट्रैक स्टॉल

सील हुआ फूड ट्रैक स्टॉल

पीडीडीयू जंक्शन का यह वीडियो वायरल होने के बाद अब डीडीयू रेल मंडल के अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लेते हुए स्टॉल को सात दिनों के लिए सील कर दिया है। इसके अलावा मामले की जांच के लिए असिस्टेंट कमर्शियल मैनेजर स्तर की एक टीम का गठन किया गया है। साथ ही रेल मंडल द्वारा इस मामले में आईआरसीटीसी को भी नोटिस भेजा गया है। घटना पर बोलते हुए डीडीयू रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक मोहम्मद इकबाल ने कहा कि वीडियो को संज्ञान में लेते हुए मामले की जांच के लिए एसीएम लेवल की जांच बिठा दी है और स्टॉल को भी सील कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Indian Railways: यात्रियों को बड़ी राहत देने की तैयारी में रेलवे, जल्द ही पटरी पर दौड़ने लगेंगी 90% ट्रेनें

English summary
wash used Disposable plates Video Viral form Pandit Deendayal Upadhyay Railway Junction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X