• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IMD: केरल के कई जिलों में रेड अलर्ट, 14 लोगों की मौत, कोच्चि एयरपोर्ट बंद

|

नई दिल्ली। एक बार फिर से केरल पर कुदरत का कहर बरसा है, भारी बारिश की वजह से एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिले बुरी तरह से प्रभावित हैं, रात भर हुई बारिश के कारण कई घरों में पानी भर गया है और दैनिक जीवन प्रभावित हुआ है, मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हैं, कोच्चि हवाई अड्डे पर 11 अगस्त 3 बजे तक सभी विमानों का परिचालन रोक दिया गया है और आज भी राज्य के कई जिलों में स्कूल-कॉलेज बंद हैं, पूरे राज्य में भारी बारिश की वजह से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

 केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट

केरल में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश का रेड अलर्ट, जबकि त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि केरल तट से सटे इलाकों में पश्चिम तथा दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं। इसके कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

यह पढ़ें: दो बेटियों की मां हैं महबूबा मुफ्ती, पति जावेद से हो चुका है तलाक, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें

वायनाड में भारी भूस्खलन की खबर, 40 लोग लापता

भारी बारिश और भूस्खलन को देखते हुए केरल के उत्तरी जिलों में नौ अगस्त के लिए चेतावनी दी गई थी, वैसे आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से केरल के कई हिस्सों में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम 14 लोग मारे गए और केरल स्टेटट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी(केडीएसएमए) के मुताबिक केरल के बाढ़ प्रभावित इलाकों से अब तक 22,165 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, पूरे राज्य में बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 315 कैंप स्थापित किए गए हैं वायनाड में भारी भूस्खलन की खबर है, स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस भूस्खलन में 40 लोगों के लापता होने की संभावना जताई गई है।

आपातकालीन मदद की जा रही है

राजस्व मंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में आपातकालीन मदद पहुंचाई जा रही है, सरकार लोगों तक खाद्य पदार्थ पहुंचाने की हर भरसक कोशिश की जा रही है और लोगों को भी घर में ही रहने को कहा गया है।

10 अगस्त के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी

10 अगस्त के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी

वायनाड, मलाप्पुरम, कन्नूर और कसरगो जिले में 10 अगस्त के लिए ‘येलो अलर्ट' जारी किया गया है। अगले 24 घंटों के दौरान यहां पर भारी बारिश की आशंका है।

यह पढ़ें: Article 370: कहां हैं महबूबा मुफ्ती की छोटी बहन रूबिया, जिन्हें आतंकियों ने किया था अगवा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Red alert in three districts in Kerala, Cochin International Airport till 11th August
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X